आज कश्मीर की जनता से सीधे मुखातिब होंगे गृह मंत्री
आज कश्मीर की जनता से सीधे मुखातिब होंगे गृह मंत्री
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर जाने वाले है, लेकिन इस दौरान वो वहां के अलगाववादी नेताओं से नहीं मिलेंगे। शनिवार और रविवार को वहां सिंह विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे। कश्मीर के लेगों से सीधा संवाद करने के अपरने वादे को पूरा करने के लिए गृह मंत्री कश्मीर जा रहे है।

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से कश्मीर में हिंसक झड़पे हो रही थी, लेकिन शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ नई झड़प में एक युवक की मौत हो गई, जिसके बाद उनकी यात्रा को अहम माना जा रहा है। सदन में कश्मीर मसले पर जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा था कि वो कश्मीर की आवाम से सीधा संवाद करेंगे।

उनका कहना है कि कश्मीर का आम नागरिक देशभक्त और शांतिप्रिय है। श्रीनगर में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात कर राजनाथ वहां के लोगों का मिजाज जानने की कोशिश करेंगे। इसके साथ ही वे यह संदेश भी देंगे कि कश्मीर का विकास और वहां के लोगों की भलाई भारत के साथ रहने में है। वहा पहुंचकर गृह मंत्री कश्मीर के विकास के लिए मोदी सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी भी देंगे।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, राजनाथ से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल को चुनने की जिम्मेदारी राज्य सरकार को सौंपी गई है। इनमें सभी वर्गों और क्षेत्रों के प्रतिनिधियों को शामिल करने का प्रयास किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -