राजनाथ सिंह आज झांसी में करेंगे 3 दिवसीय 'राष्ट्र रक्षा समरसता पर्व' की शुरुआत
राजनाथ सिंह आज झांसी में करेंगे 3 दिवसीय 'राष्ट्र रक्षा समरसता पर्व' की शुरुआत
Share:

झांसी: आज (17 नवंबर) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र के ऐतिहासिक शहर झांसी में पाहुज नदी के तट पर तीन दिवसीय 'राष्ट्र रक्षा समरसता पर्व' का उद्घाटन करेंगे। आज से शुरू हो रहे तीन दिवसीय उत्सव का समापन 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होगा।

सूत्रों के अनुसार रक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के साथ इस कार्यक्रम का सह-आयोजन कर रहे मुक्ता काशी मंच में दोपहर 1.30. बजे कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद भीड़ को संबोधित करेंगे। इसके बाद राजनाथ सिंह हाथी ग्राउंड में सशस्त्र बल उपकरण प्रदर्शन और भारतीय वायु सेना के वायु प्रदर्शन के साथ-साथ कई अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी खोलेंगे ।

'राष्ट्र रक्षा सम्पर्ण पर्व' समारोह में रक्षा मंत्रालय औपचारिक रूप से कई योजनाओं को राष्ट्र को समर्पित कर रहा है। 'आजादी का अमृत महावोत्सव' समारोह में ये गतिविधियां शामिल हैं।

19 नवंबर को प्रधानमंत्री झांसी किले के अहाते में एक भव्य समारोह में राष्ट्र के लिए रक्षा मंत्रालय के कई नए मंत्रालय को समर्पित और लांच करेंगे, जो बहादुरी और साहस का प्रतीक रानी लक्ष्मी बाई का जन्मदिन और राष्ट्र रक्षा और भारत के स्वतंत्रता संघर्ष का एक महान राष्ट्रीय आइकन भी है ।

'चीन ने भारतीय सीमा में भेजे बम वर्षक विमान..', मोदी सरकार को स्वामी ने चेताया

32 किसान संगठनों के साथ आज कम चन्नी की बैठक, फसल के मुआवजे सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

'कजरारे-कजरारे' गाने पर दिव्यांका त्रिपाठी ने मटकाई जमकर कमर, वायरल वीडियो ने लगाई आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -