हाफिज सईद की धमकी के बाद पाकिस्तान सरकार राजनाथ को देगी राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा
हाफिज सईद की धमकी के बाद पाकिस्तान सरकार राजनाथ को देगी राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा
Share:

नई दिल्ली : भारत के होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति के स्तर की सुरक्षा देने पर विचार किया जा रहा है। वो सार्क सम्मिट में होने वाली गृह मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए 3-4 अगस्त को इस्लामाबाद जा रहे है। दरअसल जमात-उद-दावा का प्रमुख हाफिज सईद द्वारा धमकी दिए जाने के बाद पाकिस्तानी सरकार ने ये निर्णय लिया है। यदि उन्हें राष्ट्रपति के स्तर की सुरक्षा प्रदान की जाती है, तो उनके साथ 200 कमांडोज रहेंगे, जिसमें पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स के कमांडोज भी होंगे।

यह फैसला पीएम नवाज शरीफ के साथ हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में ली गई। इस बैठक में नवाज के अलावा पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जंजुआ, आईएसआई डीजी रिटायर्ड जनरल रिजवान अख्तर, इंटेलिजेंस ब्यूरो डीजी आफताब सुल्तान और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सामान्य तौर पर गृह मंत्री को मंत्री के स्तर की सुरक्षा मुहैया कराई जाती है, लेकिन आतंक की आहट के मद्देनजर सारे इंतजाम किए जा रहे है। सूत्रों का कहना है कि जिस होचल में राजनाथ ठहरेंगे, उसे हाई सिक्योरिटी जोन के तहत रखा गया है। इसके एक किमी के रेडियस में ही पीएमओ, फॉरेन मिनिस्टरी और प्लोमेटिक एंक्लेव आते है। सार्क सम्मिट की सुरक्षा को तीन भागों में विभाजित किया गया है। स्नाइपर्स और एरियर कवर की सुरक्षा पर भई विचार किया जा रहा है।

बता दें कि सईद ने अपने बयान में कहा था कि मैं पाकिस्तान सरकार से कहना चाहता हूं कि बेगुनाह कश्मीरियों की मौत के लिए जिम्मेदार राजनाथ का स्वागत करके वह कश्मीरियों के जख्मों का अपमान करेंगे। 3 अगस्त को सिंह इस्लामाबाद आते हैं तो जेयूडी देशभर में विरोध करेगा। दुनिया को यह बताया जाएगा कि पाकिस्तान के हुक्मरान की कश्मीरियों के हत्यारों की अगवानी करने की कोई मजबूरी हो सकती है, लेकिन पाकिस्तान की जनता जुल्म के शिकार कश्मीरियों के साथ है।

दूसरी और गृह मंत्रालयों के सूत्रों ने बताया है कि राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान भारत-पाकिस्तान की द्विपक्षीय बातचीत नहीं होगी। सार्क सम्मेलन में सभी सदस्य देश आतंकवाद, ड्रग्स और वीजा मामलों पर चर्चा करेंगे। सार्क समिट के दौरान भारत-पाकिस्तान के गृह मंत्र‍ियों का अामना-सामना होगा, लेकिन दोनों के बीच कोई द्विपक्षीय मुलाकात नहीं होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -