राजनाथ की हुंकार...एक रहेगा हिन्दुस्तान
राजनाथ की हुंकार...एक रहेगा हिन्दुस्तान
Share:

लखनउ : केन्द्रीय गृह मंत्री ने एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ हुंकार भरी है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान भले ही कितना ही यह प्रयास करें कि वह धर्म के नाम पर भारत का बंटवारा कर देगा, लेकिन उसकी यह सोच कभी पूरी नहीं होगी। राजनाथ ने कहा कि हिन्दुस्तान एक था और हमेशा एक ही रहेगा। राजनाथ रविवार को विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण भी किया। कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल राम नाईक भी मौजूद थे।

कश्मीर की हालत दुःखद

राजनाथ कश्मीर के मामले में भी बोले। उन्होंने कहा कि कश्मीर की हालत दुःखद है। लेकिन किसी भी समस्या का हल बातचीत से भी तो निकाला जा सकता है, अतः हम इस दिशा में प्रयासों में जुटे हुये है। उनका कहना है कि कश्मीर के बच्चे बजाय अपने हाथों में कलम उठाने के, पत्थर और हथियार उठा रहे है, यह स्थिति दुःखद है। गौरतलब है कि राजनाथ का संसदीय क्षेत्र लखनउ है। उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद की समस्या लगातार बढ़ रही है, लेकिन हमारी सरकार आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों को बख्शेगी नहीं। सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का नाम लिये बगैर कहा कि हरकतबाज कश्मीर के हालात को बिगाड़ने में भूमिका निभा रहा है और इसके चलते ही वहां के युवा गलत दिशा में जा रहे है।

प्रदर्शन नहीं  बातचीत से संभव

सिंह ने यह स्वीकार किया है कि प्रदर्शन या हिंसा से किसी भी समस्या का हल नहीं निकाला जा सकता है, बातचीत ही समस्या का समाधान करने का सर्वोपरि माध्यम होता है। गृहमंत्री ने भारतीय सेना और अन्य सभी सुरक्षा बलों की भी तारीफ की है और कहा कि ये सभी देश की रक्षा करने के लिये जी जान से जुटे रहते है और कश्मीर में पिछले दिनों आई बाढ़ मंे भी लोगों की जान बचाने मंे सुरक्षा बल पीछे नहीं हटे। देश में किसी भी तरह से भेदभाव की जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि कोई यह चाहता है कि धर्म के नाम पर भारत को बांट दिया जायेगा, तो यह मंसूबे कभी भी किसी के भी पूरे नहीं होने दिये जायेंगे। भारत के सभी लोग एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते है और पूरा हिन्दुस्तान प्यार से एक साथ रहता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -