ISIS के आतंकी समूह का NIA ने किया पर्दाफाश, राजनाथ सिंह ने दी बधाई
ISIS के आतंकी समूह का NIA ने किया पर्दाफाश, राजनाथ सिंह ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को आतंकवादी संगठन ISIS से प्रेरित नए आतंकी मॉड्यूल हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम का भंडाफोड़ करने पर उत्तर प्रदेश और दिल्ली में एक साथ 17 ठिकानों पर रेड मारी थी. एनआईए ने कार्रवाई कर पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा समेत कई राजधानी दिल्ली से 10 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी की इस कार्रवाई पर  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि यह पूरे देश के लिए एक बड़ी सफलता है और मैं आईएसआईएस मॉड्यूल का पर्दाफाश करने के लिए एनआईए को बधाई देता हूं. 

खुदरा व्यापार बचाने के लिए सरकार ने उठाया यह महत्वपूर्ण कदम

उल्लेखनीय है कि एनआईए द्वारा सभी गिरफ्तार किए गए आरोपियों को गुरुवार को एनआईए की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा. एजेंसी ने दावा किया है कि ये लोग दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य इलाकों में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों को लक्षित करते हुए आत्मघाती हमले और सिलसिलेवार बम विस्फोट करने की साजिश रच रहे थे. एक चौंकाने वाली बात और जांच में सामने आई है, वो ये कि इस आतंकी संगठन में मौलवी से लेकर छात्र तक शामिल हैं. इन सभी को आज दिल्‍‍‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. इस दौरान जांच एजेंसी अदालत से इन लोगों से पूछताछ के लिए 2 हफ्ते की रिमांड मांग सकती है.

अब जल्द शुरू होगा होगा 130 एमएम फील्ड गन बनाने का कार्य

जांच एजेंसी एनआईए के महानिरीक्षक आलोक मित्तल ने कहा है कि छापेमारी के समय देसी रॉकेट लांचर, आत्मघाती जैकेट के सामान और टाइम बम बनाने में प्रयुक्त होने वाली 112 अलार्म घड़ियां बरामद हुई हैं. उन्होंने कहा है कि, ‘‘हमारे द्वारा बरामद 112 अलार्म घड़ियों से यह साबित होता है कि वे एक नहीं बल्कि बड़ी संख्या में बम बनाने का काम कर रहे थे, जिससे देश में तबाही मच सकती थी.’’ 

खबरें और भी:- 

पहली बार इस कारण इतने नीचे आयी कच्चे तेल की कीमत

जानवरों का शिकार करते हुए इंटरनेशनल शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार, बरामद हुई खाल और रायफल

क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -