'चीन को एक इंच जमीन नहीं कब्जाने देंगे..', राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन और पाकिस्तान को सख्त संदेश दिया है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान-चीन बॉर्डर पर भारत की सुरक्षा बहुत मजबूत है. भारत अब कमजोर नहीं रहा. भारत की एकता और अखंडता को चुनौती देने वालों को करारा जवाब दिया जाएगा. आतंकवाद को भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. विपक्ष के आरोपों पर रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत चीन को एक इंच जमीन भी कब्जा नहीं करने देगा. सीमा विवाद को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ मुद्दों पर चीन के साथ चर्चा चल रही है. उम्मीद है विवाद का हल निकाल लिया जाएगा. देश के मान सम्मान के साथ समझौता नहीं किया जाएगा. 

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि गलवान में जवानों की वीरता से देश का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. हमारे आत्मविश्वास और आत्मबल को विश्व की कोई भी ताकत तोड़ नहीं सकती. राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के आठ वर्ष के कार्यकाल में जम्मू-कश्मीर के अलावा देश के किसी भी हिस्से में आतंकी घटनाएं नहीं हुई हैं. कश्मीर में एक साल से संघर्षविराम का उल्लंघन नहीं हुआ है. पूर्वोत्तर राज्यों में हिंसा का दौर अब समाप्त हो चुका है. पूर्वोत्तर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है.  

राजनाथ सिंह ने कहा कि रक्षा के क्षेत्र में भारत आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कदम बढ़ा चुका है. बजट में 68 फीसद रक्षा खरीद भारत के अंदर से हो रही है. मेक इन इंडिया के तहत रक्षा क्षेत्र की आवश्यकताएं पूरी की जा रही हैं. रक्षा निर्यात में भारत 25 टॉप में शामिल है. भारत ने 13000 करोड़ से ज्यादा रक्षा निर्यात किया है. विश्व के दूसरे देशों से हमें ऑर्डर मिल रहे हैं.  

बगावत के बीच उद्धव सरकार ने उठाया ये कदम

सियासी घमासान के बीच महाराष्ट्र में लगा इन चीजों पर बैन, अलर्ट हुई पुलिस

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष को लगा एक और झटका, मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -