चीन मुद्दे पर बोले राजनाथ, कहा- हर बड़ा और कड़ा कदम उठाने को तैयार भारत

चीन मुद्दे पर बोले राजनाथ, कहा- हर बड़ा और कड़ा कदम उठाने को तैयार भारत

नई दिल्ली: संसद में मानसून सत्र चल रहा है. आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन मुद्दे पर राज्यसभा में बयान दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि देश हित में चाहे जितना बड़ा या सख्त क़दम उठाना पड़े, भारत पीछे नहीं हटेगा. रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि भारत न तो अपना मस्तक झुकने देगा और न ही किसी का मस्तक झुकाना चाहता है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि, ''भारत हर तरह का क़दम उठाने को तैयार है और सेना की पूरी तैयारी है. हमारे जवानों का हौसला बुलंद है. ये सच है कि लद्दाख में हम एक चुनौती से जूझ रहे हैं, किन्तु हम चुनौती का सामना करेंगे. हम देश का माथ नहीं झुकने नहीं दें. हमारे जवान चीनी सेना से आंख से आंख मिलाकर खड़े हैं और संसद से उन्हें इसी मनोबल को बढ़ाने का संदेश देना चाहिए.'' रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत का मानना है कि द्विपक्षीय संबंधों को विकसित किया जा सकता है और साथ ही साथ बॉर्डर विवाद के समाधान के बारे में चर्चा भी की जा सकती है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि, ''हम ये दोनों काम कर सकते हैं. किन्तु वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर शांति में किसी भी तरह की गंभीर स्थिति का द्विपक्षीय संबंधों पर निश्चित रूप से असर पड़ेगा. ये बात भी दोनों पक्षों को अच्छी तरह समझनी चाहिए.'' 

रेड निशान पर खुला शेयर मार्केट, इतने अंक की आई गिरावट

पीएम मोदी के बर्थडे पर 'बेरोज़गार दिवस' मना रही कांग्रेस, राहुल बोले- रोज़गार को कब सम्मान देगी सरकार ?

सोने की कीमतों में आई गिरावट, चांदी के भाव में हुआ ये बदलाव