कनाडाई पीएम को राजनाथ सिंह का करारा जवाब, कहा- 'बाहर का हस्तक्षेप स्‍वीकार नहीं'
कनाडाई पीएम को राजनाथ सिंह का करारा जवाब, कहा- 'बाहर का हस्तक्षेप स्‍वीकार नहीं'
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो द्वारा पिछले महीने कृषि कानूनों पर किसानों के आंदोलन के संबंध में की गई टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि किसी देश के नेता को भारत के आंतरिक मामलों के संबंध में नहीं बोलना चाहिए।

राजनाथ सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा है कि, "सबसे पहले, मैं किसी भी देश के पीएम के बारे में कहना चाहूंगा कि भारत के आंतरिक मामलों के संबंध में टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए। भारत को किसी भी बाहरी हस्तक्षेप की जरुरत नहीं है। हम अपने आप मुद्दों को सुलझा लेंगे। यह आंतरिक मसला है। विश्व के किसी भी देश को भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है।" राजनाथ सिंह ने कहा कि, "भारत कोई अन्य देश नहीं है कि कोई कुछ कह सके।" 

जब उनसे कुछ देशों में आलोचना और जस्टिन ट्रूडो की टिप्पणी के बारे में सवाल किया गया तो, उन्होंने कहा कि हमारे किसान भाइयों को भ्रमित करने के प्रयास किए गए थे और वही चल रहा है। उन्होंने किसानों से अनुरोध किया कि वे तीनों कानूनों पर विचार-विमर्श करें और कहा कि सरकार उनके हितों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएगी। बता दें कि जस्टिन ट्रूडो ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ भारत में किसानों के आंदोलन पर चिंता व्यक्त की थी। गुरु नानक की 551वीं पर फेसबुक वीडियो के जरिए बोलते हुए जस्टिन ट्रूडो ने कहा था कि शांतिपूर्ण विरोध के अधिकार की रक्षा के लिए कनाडा हमेशा आगे रहेगा।

अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने प्राप्त किया कोरोना टीका

यूरोप में कोरोना के नए वेरियंट ने पकड़ी तीव्रता, सामने आए इतने नए मामले

कोरोना के नए वेरियंट से घबराया अमेरिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -