'भारत हर खतरे का सामना करने को तैयार...' चीन-पाक पर राजनाथ का अप्रत्यक्ष वार

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारत कई मोर्चों पर खतरों और चुनौतियों से जूझ रहा है, किन्तु हम सतर्क है और किसी भी दुस्साहस का मुकाबला करने के लिए तैयार है. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर अपने भाषण में कहा कि यहां द्विवार्षिक ‘एयरो इंडिया’ शो और विमानन प्रदर्शनी के उद्घाटन के अवसर पर भारत स्टेट स्पॉन्सर्ड और स्टेट इन्फ्लिक्टेड आतंकवाद का शिकार भी है, जो अब एक वैश्विक संकट है.

चीन के साथ देश की उत्तरी सरहदों पर तनाव को लेकर उन्होंने कहा, “हम लंबे समय से अनसुलझे सीमा विवादों के साथ यथास्थिति को जबरदस्ती बदलने के दुर्भाग्यपूर्ण प्रयासों को देखते आए हैं.” राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि, “भारत सतर्क है और हर कीमत पर हमारे लोग क्षेत्रीय अखंडता का बचाव करने के लिए किसी भी गुस्ताखी का मुकाबला करने और हराने के लिए तैयार है.”

बता दें कि भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर नौ महीने से तनाव जारी है. कई स्तरों पर वार्ताओं के बावजूद, कोई कामयाबी नहीं मिली है और गतिरोध जारी है. पिछले महीने, दोनों देश LAC पर विवादित क्षेत्रों में फ्रंटलाइन सैनिकों को जल्द पीछे हटाने पर सहमत हुए. भारतीय और चीनी सैन्य अधिकारियों ने पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को हल करने के लिए नौ दौर की वार्ता की है.

सोने-चांदी की कीमतों ने फिर पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

इनलैंड नेविगेशन कॉर्पोरेशन ने गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के प्रोजेक्ट के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

पेंशन फंड रेगुलेटरी बॉडी को एनपीएस सब्सक्राइबर्स के लिए ई-केवाईसी की मिली मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -