राजनाथ सिंह ने लॉन्च किया SeHAT ओपीडी पोर्टल, कोरोना महामारी में DRDO के योगदान को सराहा
राजनाथ सिंह ने लॉन्च किया SeHAT ओपीडी पोर्टल, कोरोना महामारी में DRDO के योगदान को सराहा
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'सर्विसेज ई-हेल्थ असिस्टेंस एंड टेली-कंसल्टेशन (सेहत) ओपीडी पोर्टल लॉन्च कर दिया है। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना की यह लहर अभूतपूर्व और पहले से कहीं अधिक घातक है, लेकिन रक्षा मंत्रालय ने दूसरी लहर में भी अपनी सेवाएं दी हैं।

उन्होंने बताया है कि DRDO ने दिल्ली, लखनऊ, वाराणसी और देश के कई अन्य हिस्सों में कोविड अस्पताल और ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित किए हैं। जिससे कोरोना से जंग में बहुत सहायता मिली है। रक्षा मंत्री ने कहा कि हैदराबाद स्थित डॉ रेड्डीज लैब की सहायता से DRDO ने जरुरी दवा 2-डीजी का उत्पादन किया है। इसके सकारात्मक नतीजे आ रहे हैं। मुझे कई आँकड़ों से जानकारी मिल रही है कि वे 2-डीजी चाहते हैं। मुझे यह कहते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही है कि आज इसके 10,000 पाउच बाजार में आ रहे हैं।

चक्रवाती तूफान यास ने रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) की भी परेशानी बढ़ा दी है। एकीकृत परीक्षण स्थल (ITR) ने ओडिशा के चांदीपुर और अब्दुल कलाम द्वीप पर स्थित अपने प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए कई एहतियाती कदम उठाए हैं। भुवनेश्वर के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के एक विज्ञानी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि भद्रक जिला स्थित धामरा और चांदबाली के तट पर तूफान के पहुंचने की संभावना है। 

30 जून से पहले अपने सभी भारत स्थित कर्मचारियों और परिवारों का टीकाकरण करेगी HCL

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने शांति प्रक्रिया पर हमीदुल्लाह मोहिब के साथ की चर्चा

मार्च तिमाही में BPCL का धमाकेदार प्रदर्शन, एक्सपर्ट्स के अनुमान से 7 गुना अधिक कमाया मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -