डंके की चोट पर कहता हूँ, धारा 370 और अनुच्छेद 35ए की समीक्षा होगी -  राजनाथ सिंह
डंके की चोट पर कहता हूँ, धारा 370 और अनुच्छेद 35ए की समीक्षा होगी - राजनाथ सिंह
Share:

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा है कि अब वक़्त आ चुका है कि जम्मू कश्मीर में लागू धारा  370 और अनुच्छेद 35ए की समीक्षा की जाए। उन्होंने कहा कि, ‘‘हम डंके की चोट पर कहते हैं हम इसकी समीक्षा करेंगे।’’ राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने अपना दिल बड़ा किया है और जम्मू कश्मीर जाकर सभी लोगों से चर्चा की, और कश्मीर का समाधान निकालने के प्रयास किए। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं अब तक सबसे अधिक बार जम्मू कश्मीर जाने वाला गृहमंत्री हूँ और अब समय की मांग है कि धारा 370 और अनुच्छेद 35ए की समीक्षा की जाए। सिंह ने शिव शान्ति आश्रम सिंगारनगर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि यह सच्चाई है कि पिछले पांच वर्षों में पीएम नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार ने जितना काम किया है, उसकी तारीफ देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में की जा रही है, अब दुनिया के अन्य देशों में भारत के प्रति धारणा बदल चुकी है, चित्र बदल रहा है। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज हमारा देश दुनिया में सबसे अधिक आर्थिक वृद्धि करने वाला देश माना जाने लगा है और अगर यह आर्थिक वृद्धि इसी तरह चलती रही तो 2030 तक हम विकसित राष्ट्र की श्रेणी में पहुँच जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज देश में नक्सलवाद, उग्रवाद, आतंकवाद में कमी आई है। पहले जवान अधिक शहीद होते थे, जबकि आतंकवादी, नक्सलवादी कम मारे जाते थे, लेकिन अब परिदृश्य बदल गया है।

खबरें और भी:-

भाजपा से नाराज़ हैं विनोद खन्ना की पत्नी, गुरदासपुर से लड़ सकती हैं चुनाव

श्री लंका में एक और फिदायीन धमाका, सुरक्षाबलों ने 15 संदिग्धों को किया ढेर

आज सपा के गढ़ में पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -