एक्टिंग का था ऐसा जुनून कि गुरुग्राम से साइकिल चलाकर दिल्ली आते थे राजकुमार
एक्टिंग का था ऐसा जुनून कि गुरुग्राम से साइकिल चलाकर दिल्ली आते थे राजकुमार
Share:

बॉलीवुड में अपने दमदार अंदाज के लिए लाखों दिलों में बसने वाले राजकुमार राव आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. आप सभी को बता दें कि उनका जन्म 31 अगस्‍त 1984 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था. उन्होंने बहुत सी बेहतरीन फिल्मों में काम कर सभी के दिलों में जगह बनाई है. आप सभी ने उन्हें रागिनी एमएमएस, शैतान, काय पो छे, शाहिद, जैसी फिल्मों में देखा होगा. इन सभी फिल्मों के द्वारा ही उन्होंने बॉलीवुड में अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया है.

वैसे राजकुमार खुद बता चुके हैं कि बचपन से ही उनका झुकाव एक्टिंग की तरफ था. उन्हें एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड तक मिल चुका है. जी दरअसल पढ़ाई के दौरान ही राजकुमार राव थिएटर भी किया करते थे और उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की और एफटीआईआई पुणे का क्वालिफाई एग्जाम भी पास किया था. ऐसा भी कहा जाता है कि जब वह कॉलेज में पढ़ा करते थे तो दिल्ली में प्ले में काम करने के लिए गुरुग्राम से साइकिल पर आया करते थे.

यहीं से उनके जूनून को समझा जा सकता है. उस समय वह क्षितिज रेपर्टरी और श्रीराम सेंटर के साथ प्ले करते थे और उन्होंने ग्रैजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के आत्माराम सनातन धर्म (एआरएसडी) कॉलेज से की है. राजकुमार ने अपने एक्टिंग के द्वारा लाखों दिलों में जगह बनाई है. उन्होंने सर्वश्रेष्ठ एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है. इसके अलावा बात करें उनके निजी जीवन के बारे में तो वह इस समय पत्रलेखा को डेट कर रहे हैं. दोनों साल 2010 से साथ हैं. फिलहाल राजकुमार के पास कई फ़िल्में हैं जिनमे वह दिखाई देने वाले हैं.

मात्र 4 वर्ष की उम्र में ही अभिनय की शुरुआत कर आज लोगों की धड़कन बन गई है निहारिका

काफी दौड़ भाग के बाद इस गाने ने गुरु रंधावा को बनाया सफल

सुशांत केस में सीबीआई इन लोगों का कर सकती है पॉलीग्राफ टेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -