पंजाब की जेल के कैद है मुख़्तार अंसारी, राज्य सरकार बोली- कानून के अनुसार ही यूपी पुलिस को सौंपेंगे
पंजाब की जेल के कैद है मुख़्तार अंसारी, राज्य सरकार बोली- कानून के अनुसार ही यूपी पुलिस को सौंपेंगे
Share:

अमृतसर: मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को पंजाब की रोपड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिए जाने और स्वास्थ्य कारणों के चलते उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले ना करने को लेकर पंजाब सरकार के प्रवक्ता और विधायक डॉक्टर राजकुमार वेरका ने बयान दिया है।  उन्होंने कहा है कि मुख्तार अंसारी के मामले में कानून के अनुसार कार्यवाही हो रही है और तय नियमों के अनुसार ही मुख्तार अंसारी को यूपी से पंजाब की रोपड़ जेल में लाया गया था.

वेरका ने आगे कहा कि अब उत्तर प्रदेश पुलिस उन्हें ले जाना चाहती है, किन्तु इस मामले में शीर्ष अदालत में भी याचिका लंबित है और कानून के अनुसार ही मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस के हवाले किया जाएगा और पंजाब सरकार की तरफ से इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी जवाब दायर किया जाएगा. राज कुमार वेरका ने कहा कि ये जो बातें निकल कर आ रही हैं कि मुख्तार अंसारी का परिवार भी पंजाब में रहने के लिए आ चुका है या पंजाब में अपना कारोबार शुरू कर रहा है तो इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है, किन्तु यदि मुख्तार अंसारी के परिवार के लोगों पर किसी किस्म का कोई मामला दर्ज नहीं है तो वो आसानी के साथ पंजाब में आकर रह भी सकते हैं और अपना काम भी कर सकते हैं. 

राजकुमार ने आगे कहा कि मुख्तार अंसारी के मामले में पंजाब सरकार बिल्कुल भी उसे प्रोटेक्ट नहीं कर रही है और सरकार को इस मामले से कोई भी वास्ता नहीं है. यदि शीर्ष अदालत आदेश करेगी कि मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले कर दिया जाए तो पंजाब सरकार तुरंत ही ऐसा कर देगी और मेडिकल ग्राउंड पर यदि उसे यूपी पुलिस को सौंपने के लिए मनाही की गई है, तो वो मेडिकल टीम की ओर से की गई है.  

800 रुपए किलो हुआ मटन, 'बर्ड फ्लू' के चलते कीमतों में जबरदस्त उछाल

14 जनवरी को चीन पहुंचेगी WHO की टीम

नकली जीएसटी चालान का मामला में अधिकारियों ने 215 लोगों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -