B'Day : Newton एक्टर को जब खाना पड़ा मीट, ऐसी थी बॉलीवुड में शुरुआत
B'Day : Newton एक्टर को जब खाना पड़ा मीट, ऐसी थी बॉलीवुड में शुरुआत
Share:

बॉलीवुड एक्‍टर राजकुमार राव आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से सभी को अपना फैन बनाने वाले एक्टर कम समय में बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुके हैं. बॉलीवुड में उन्होंने साल 2010 में कदम रखा था उसके बाद वो कई हिट फिल्म दे चुके हैं. जानते हैं उनके जन्मदिन पर राजकुमार के बारे में खास बातें. 

राजकुमार का जन्म 31 अगस्‍त 1984 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था. 2010 में फ‍िल्‍म लव, सेक्‍स और धोखा से उन्‍होंने बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. राजकुमार राव क्षितिज रिपर्टरी और श्रीराम सेंटर दिल्ली के साथ थियेटर करते थे. उनकी ग्रैजुएशन की पढ़ाई भी डीयू के आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज से की है.

राजकुमार राव का असली नाम राजकुमार यादव है. इसके साथ ही ये भी बता दें कि राजकुमार की मां ज्योतिष में काफी विश्वास करती हैं इसलिए उन्होंने राजकुमार के अंग्रेजी नाम में एक एक्सट्रा एम जुड़वा दिया है. इस तरह उनके नाम की स्पेलिंग है Rajkummar Rao. यही नहीं उनकी मां ने ही उनका सरनेम बदलकर यादव से राव कर दिया है. उनका मानना है कि इससे उनके बेटे की प्रसिद्धि और कामयाबी बढ़ेगी.

एक्टिंग के लिए वो शुरू से ही दिवाने थे. उन्हें पहली बार एक्टिंग का कीड़ा तब काटा था जब उन्हें 10वीं क्लास में एक स्टेज परफॉर्मेंस करने का मौका मिला. फिर क्या था एक्टिंग के प्रति उनकी दीवानगी बढ़ती गई. सिर्फ थियेटर करने के लिए राजकुमार अपने कॉलेज के दिनों में साइकिल चलाकर गुरुग्राम से दिल्ली जाते थे. 

राग‍िनी एमएमएस, काई पो चे, डॉली की डोली, बहन होगी तेरी, बरेली की बर्फी, न्‍यूटन, शादी में जरूर आना, ओर्मेटा, फन्‍ने खां जैसी शानदार फ‍िल्‍मों में काम कर चुके हैं.

ये बात तो कई लोगों को पता है कि राजकुमार शाहरुख के बहुत बड़े फैन हैं और उनकी फोटो देखकर कहते थे कि जब शाहरुख एक्टिंग कर सकता है तो मैं क्यों नहीं. लेकिन ये बात शायद कम लोग जानते हों कि राजकुमार राव आमिर खान के इतने जबरदस्त फैन हैं कि उन्होंने 'तलाश' फिल्म सिर्फ इसलिए की थी ताकि वो आमिर के साथ काम कर सकें. वैसे बता दें कि जिन दो एक्टर्स को वो सबसे ज्यादा एडमायर करते हैं वो डेनियल डे लुइस और मेरिल स्ट्रीप हैं.

राजकुमार राव फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) पुणे से एक्टिंग की शिक्षा ली है. वह यहां से 2008 में पास आउट हुए थे. एफटीआईआई ने राजकुमार राव को न सिर्फ एक्टिंग सिखाई बल्कि उनका प्यार भी उन्हें वहीं से मिला. 

राजकुमार की अपने प्यार अनविता पॉल (फिल्मों में नाम पत्रलेखा) से मुलाकात एफटीआईआई में ही हुई. वहां एक शॉर्ट फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया.

फिल्म राबता में उनका जो लुक था वह पूरी फिल्म पर भारी पड़ गया. वह फिल्म तो पिट गई लेकिन लोगों को 125 साल का वो बूढ़ा आज भी याद है.

एकता कपूर की फिल्म लव सेक्स और धोखा फिल्म इंडस्ट्री में आने वाले राजकुमार राव को असली पहचान काई पो छे फिल्म से मिली. राजकुमार राव अपने फिल्मी करियर का श्रेय एकता को देते हैं. राजकुमार ने एकता की रागिनी एमएमएस में भी काम किया है.

राजकुमार राव शुद्ध शाकाहारी हैं लेकिन उन्हें अपनी फिल्म ट्रैप्ड के लिए मीट भी खाना पड़ा. दरअसल इस फिल्म के एक सीन में उन्हें मीट खाना था तो उन्होंने मीट खाने का नाटक किया लेकिन डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी को यह सीन जम नहीं रहा था. तब यह तय हुआ कि ये सीन तभी सही होगा जब वो सच में मीट खाएं और राजकुमार कहते हैं कि यह उनके एक्टिंग करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण काम था. 

B'Day : MBA कर चुके गुरशरणजोत सिंह ऐसे बने High Rated गुरु रंधावा

B'Day : 30 साल की हुई महेश मांजरेकर की बड़ी बेटी, जानें उनके बारे में खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -