कौन हो सकता है BCCI का अध्यक्ष, राजीव, शरद या और कोई...

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के निधन के बाद अध्यक्ष का पद रिक्त है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का अध्यक्ष वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग के कमिश्नर राजीव शुक्ला बन सकते है। मिली एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियन प्रीमियर लीग के कमिश्नर राजीव शुक्ला का नाम इस पद के लिए सबसे उच्च स्तर पर है, राजीव शुक्ला  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष हो सकते हैं।

जगमोहन डालमिया के उत्तराधिरी का चुनाव भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की आमसभा की स्पेशल मीटिंग में होना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव अनुराग ठाकुर ने इसके लिए इसकी मीटिंग की घोषणा की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा की, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के संविधान की धारा 16 डी में कहा गया है कि अध्यक्ष का निधन होने पर बोर्ड सचिव आमसभा की विशेष बैठक बुलाने का नोटिस जारी करेगा। 21 दिन के भीतर यह बैठक बुलाई जानी चाहिए जिसमें अंतरिम अध्यक्ष का चयन होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग के कमिश्नर राजीव शुक्ला के नाम की उम्मीदे जताई जा रही है, जो यूपीसीए के अध्यक्ष हैं। वही पूर्व से उपाध्यक्ष गौतम राय दावेदार भी हो सकते हैं। लेकिन जानकारी के अनुसार उनकी संभावना कम है। दिल्ली के सी के खन्ना की भी यही स्थिति है जो मध्य क्षेत्र से उपाध्यक्ष हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और एनसीपी नेताशरद पवार भी मुकाबले में हैं लेकिन उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में अधिक लोग दोबारा अध्यक्ष नहीं बनाना चाहते।

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -