हेलीकाप्टर घोटाला: जानिए कौन है राजीव सक्सेना, क्या है घोटाले से उनका सम्बन्ध ?
हेलीकाप्टर घोटाला: जानिए कौन है राजीव सक्सेना, क्या है घोटाले से उनका सम्बन्ध ?
Share:

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले मामले में मोदी सरकार को एक और बड़ी सफलता मिली है, जहां क्रिश्चियन मिशेल के बाद अब दो और आरोपियों राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को दुबई से भारत प्रत्यर्पित किया गया है. जिन्हें फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में रखा गया है, जहां उनसे पूछताछ हो रही है. 

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

बताया जा रहा है कि दोनों आरोपियों को आज दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा, जहां पेशी के दौरान पूछताछ के लिए अदालत से रिमांड की मांग की जाएगी. उल्लेखनीय है कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले मामले में आरोपी राजीव सक्सेना के अलावा पत्नी शिवानी सक्सेना को भी 2017 में चेन्नई हवाई अड्डे से पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है. शिवानी पर आरोप है कि उनकी दुबई स्थित दो फर्मों ने मनी लॉन्ड्रिंग की है.

आज शुरुआती कारोबार में बाजारों ने किया बढ़त का रुख

दुबई के पॉम जुमैरिया के निवासी राजीव सक्सेना का पूरा नाम राजीव शमशेर बहादुर सक्सेना है. पेशे से चार्टेड अकाउंटेंट राजीव दुबई की एक कंपनी यूएचवाई सक्सेना एंड मैट्रिक्स होल्डिंग के डायरेक्टर हैं. इसके अलावा राजीव मॉरीशस की एक कंपनी इंटरसेलर टेक्नोलॉजी लिमिटेड के डायरेक्टर और शेयरहोल्डर भी हैं. आपको बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में ईडी ने दायर चार्ज शीट में राजीव सक्सेना को नामजद करते हुए उसके खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी करा दिया था. ईडी के चार्ज शीट पर 6 अक्टूबर 2018 को दिल्ली की एक कोर्ट ने राजीव सक्सेना के खिलाफ गैरजमानती वॉरंट जारी कर दिया था.

खबरें और भी:- 

इस वजह से हिरासत में लिए गए करणवीर बोहरा, फैंस सदमे में!

धोखाधड़ी के आरोप में फंसने के बाद बोली चंदा कोचर, सत्य जल्दी सामने आएगा

यहां मिलेगा 1 लाख रु वेतन, नेशनल इंस्टीट्यूट में भर्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -