सारधा चिटफंड: जिस अधिकारी के लिए दीदी बैठी थीं धरने पर, अब उसे सता रहा गिरफ़्तारी का डर
सारधा चिटफंड: जिस अधिकारी के लिए दीदी बैठी थीं धरने पर, अब उसे सता रहा गिरफ़्तारी का डर
Share:

कोलकाता:  गिरफ्तारी से बचने के लिए कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. राजीव कुमार ने शीर्ष अदालत में अर्जी दाखिल कर गिरफ्तारी पर 7 दिन के लिए और रोक बढ़ाने की मांग की है. दरअसल, पश्चिम बंगाल में वकीलों की हड़ताल के कारण राजीव कुमार ने सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी दी है. 

अदालत ने राजीव कुमार के वकील को शीर्ष अदालत के सेक्रेट्री जनरल के पास जाने के लिए कहा है, ताकि अर्जी पर सुनवाई के लिए तीन जजों की पीठ का गठन किया जा सके. इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय ने पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक को हटा लिया था, हालांकि शीर्ष अदालत ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर 7 दिन के लिए रोक लगा दी थी. इस दौरान वो अग्रिम जमानत दाखिल कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने राजीव पर सारधा चिटफंट मामले के साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की थी. 2 मई को शीर्ष अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा लिया था. सीबीआई ने अदालत के समक्ष राजीव कुमार द्वारा सारधा चिटफंट मामले के साक्ष्य नष्ट करने के सबूत पेश किए थे. पश्चिम बंगाल सरकार के अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सीबीआई की अर्जी का विरोध किया था और भाजपा के लिए कार्य का आरोप लगाया था.

पकिस्तान जल्द ही कर सकता NSA की नियुक्ति, ये है प्रमुख कारण

ईरान से तेल आयात बंद होने का पेट्रोलियम पदार्थों की आपूर्ति पर नहीं होगा असर

अप्रैल में हुई बिजली क्षेत्र को कोयले की आपूर्ति में नजर आई मामूली बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -