पंजाब में राजीव गाँधी की प्रतिमा पर पोती कालिख, कांग्रेसी नेताओं ने किया हंगामा
पंजाब में राजीव गाँधी की प्रतिमा पर पोती कालिख, कांग्रेसी नेताओं ने किया हंगामा
Share:

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना जिले में में युवा अकाली दल के नेताओं द्वारा लुधियाना में पूर्व पीएम राजीव गांधी की एक प्रतिमा पर कालिख पोतने का मामला प्रकाश में आया है. प्रतिमा पर कालिख पोते जाने की घटना के कुछ देर बाद कांग्रेसी नेताओं वहाँ पहुंचे और प्रतिमा को दूध से नहलाते हुए साफ़ किया.  दरअसल राजीव गांधी की  मूर्ति पर कालिख पोते जाने के पीछे राजीव गाँधी से भारत रत्न वापिस लेने वाला विवाद है. इस संबंध में लुधियाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर एक शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया है.

क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह

दिल्ली विधानसभा में ये मामला उठने के बाद विपक्षी शिरोमणि अकाली दल (SAD) भी अब राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लिए जाने की मांग पर अड़ गया है, इसी के चलते विरोध जताते हुए लुधियाना में राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोती गई थी. प्रतिमा पर कालिख पोतते समय नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कुछ टिप्पणी भी की थी. नेताओं ने 1984 में हुए सिख दंगों में सिखों की नृशंस हत्या के लिए राजीव गांधी को जिम्मेदार ठहराया था.

चीनी मिलों को कम ब्याज पर 7,400 करोड़ का कर्ज देगी सरकार
 
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुखबीर सिंह बादल से लुधियाना में मौजूद शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं द्वारा राजीव गांधी की मूर्ति के साथ की गई अभद्रता के लिए माफी मांगने की बात कही है. हालांकि अभी तक इस विषय में शिरोमणि अकाली दल के नेताओं की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. चर्चा ये भी की जा रही है कि कांग्रेस कार्यकर्ता जब राजीव गांधी की प्रतिमा को दूध से नहला रहे थे तो उस समय उन्होंने अकाली दल के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की थी और जल्द से जल्द आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की थी.

खबरें और भी:-

असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा किलो आरडीएक्स के साथ दो आतंकियों को दबोचा

इस्लाम ही एक मात्र सनातन धर्म, अगर मोदी मुस्लिम बन जाएं तो देश में शांति आ जाएगी- नेशनल कांफ्रेंस

ओलंपिक संघ ने लगाई मुहर, 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -