राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की इनामी राशि में होगी बढ़ोतरी, खेल रत्न को मिलेंगे 25 लाख
राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की इनामी राशि में होगी बढ़ोतरी, खेल रत्न को मिलेंगे 25 लाख
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की इनामी राशि में मामूली बढ़ोतरी की गई थी, लेकिन अब मोदी-2 में इन अवार्ड्स को नाम संग दाम को बनाने की तैयारी कर ली गई है. खेल मिनिस्ट्री ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों की इनामी राशि में भारी भरकम बढ़ोतरी के लिए अपनी कमर जोरो से कस ली है.

भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न की पुरस्कार रकम में 10 या 20 नहीं बल्कि 70 फीसदी की बढ़ोतरी की जा रही है. यानि कि जिस सर्वोच्च खेल सम्मान के लिए अब तक साढ़े 7 लाख रुपये दिए जाते हैं. अब इस राशि को 25 लाख रुपये किए जाने की तैयारी कर ली गई है. खेल मिनिस्टर किरेन रिजिजू की तरफ से जल्द इसका एलान किया जाने वाला है.

अर्जुन अवार्ड की तीन गुनी बढ़ेगी राशि
प्रतिष्ठित अर्जुन अवॉर्ड की इनामी रकम को 3 गुना किया जाने वाला है. अब इस पुरस्कार के लिए प्लेयर्स को 5 लाख रुपये दिए जाते हैं, लेकिन इस रकम को पंद्रह  लाख रुपये किए जाने की तैयारी कर ली गई है. प्लेयर्स की तरह से यह बोला भी जा रहा था कि राष्ट्रीय खेल अवार्ड्स की इनामी रकम बहुत कम है. इसे मिनिस्ट्री ने भी समझा और रकम बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार कर डाला हैं. यही नहीं ध्यानचंद पुरस्कार और लाइफ टाइम द्रोणाचार्य अवॉर्ड की इनामी रकम में भी इजाफा किया जा रहा है. इन दोनों पुरस्कार के लिए अब 5 लाख रुपये दिए जाते हैं, लेकिन अब इसके लिए पंद्रह लाख रुपये इनामी रकम की जानी है.

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सुमित नागल, इस खिलाड़ी से होगा मुकाबला

विनेश फोगाट के बाद अब ये खिलाड़ी भी नहीं लेगी राष्ट्रीय शिविर में भाग

खेल मंत्री किरण रिजिजू को मनोज ने लिखा पत्र, कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -