मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न, चेतेश्वर-हरमनप्रीत सहित 17 लोग होंगे अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित
मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न, चेतेश्वर-हरमनप्रीत सहित 17 लोग होंगे अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित
Share:

नई दिल्ली: इस वर्ष के  राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड की घोषणा हो गयी है. जिसमे भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह और रियो पैरालिंपिक में जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडलिस्ट देवेंद्र झांझरिया को 2017 का राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार देने की जानकरी मिली है. वही क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर समेत 17 प्लेयर को अर्जुन अवॉर्ड दिया जायेगा. इन सभी खिलाड़ियों को 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा इन अवार्ड के द्वारा सम्मानित किया जायेगा. 

सरकार ने इन नामों पर मुहर लगा दी है जिसमे राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड दिए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी की गयी है. अर्जुन पुरस्कार और द्रोणाचार्य पुरस्कार समिति ने नामों की सिफारिश की थी, जिसमे से  कोच सत्यनारायण के नाम को हटा दिया गया है. 

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने इन नामों पर मुहर लगाते हुए कोच सत्यनारायण पर केस चलने की वजह से उनके नाम को अभी सूची में शामिल नहीं किया गया है. मिलने वाले खेल रत्न में साढ़े सात लाख और अर्जुन-द्रोणाचार्य-ध्यानचंद में 5-5 लाख की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी.  अर्जुन अवॉर्ड की लिस्ट में मरियप्पन (पैराएथलीट- हाईजंपर), वरुण सिंह भाटी (पैराएथलीट), वीजे सुरेखा (आर्चरी), खुशबीर सिंह और अरोकिया राजीव (एथलेटिक्स), एसएसपी चौरसिया (गोल्फ), साकेत मायनेनी (टेनिस) आदि लोगो के नाम भी शामिल है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

स्पोर्ट से सम्बन्धित महत्वपूर्ण प्रश्न

माइक हसी : विराट और स्मिथ में फिर होगी आमने-सामने की जंग

घटिया क्वालिटी की जर्सी पहन रही टीम इंडिया

पठान ब्रदर्स देंगे जम्मू-कश्मीर के दो युवाओ को क्रिकेट कोचिंग

गीता फोगाट ने ली नई कार कहा ये मेरी मेहनत का फल है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -