राजीव गांधी हत्याकांड: याचिका लंबित होने पर कोर्ट ने उठाए सवाल
राजीव गांधी हत्याकांड: याचिका लंबित होने पर कोर्ट ने उठाए सवाल
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को तमिलनाडु के राज्यपाल के साथ राजीव गांधी हत्याकांड मामले में दो साल से अधिक की सजा के लिए एक दोषी की याचिका पर नाराजगी व्यक्त की। शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ता एजी पेरारिवलन के लिए वकील से पूछा, जो उम्रकैद की सजा काट रहे हैं, क्या अदालत संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत अपने अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल कर सकती है, इसके लिए राज्यपाल को अनुच्छेद 161 के तहत दायर माफी की याचिका पर फैसला करने का अनुरोध करना चाहिए।

जस्टिस एल नागेश्वर राव, हेमंत गुप्ता और अजय रस्तोगी की पीठ ने कहा, “हम इस स्तर पर अपने अधिकार क्षेत्र का प्रयोग नहीं करना चाहते हैं लेकिन हम दुखी हैं कि सरकार द्वारा की गई सिफारिश दो साल से लंबित है। अदालत ने वकील से यह भी पूछा कि इनमें से एक दोषी एजी पेरारिवलन को यह बताने के लिए कि क्या कानून हैं जो इसे अपने अधिकार क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति दे सकते हैं।

सुनवाई के दौरान, अदालत ने तमिलनाडु के अतिरिक्त महाधिवक्ता बालाजी श्रीनिवासन से पूछा, "राज्यपाल को इतना समय क्यों लग रहा है?" इसके लिए, श्रीनिवासन ने कहा कि यह एक बड़ी साजिश का मामला था और राज्यपाल सीबीआई की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, पीठ ने उसे याद दिलाया कि बड़ी साजिश केवल अन्य व्यक्तियों को शामिल करने से संबंधित थी।

मंत्रियों और विधायकों सहित राजघाट पर धरना देंगे सीएम अमरिंदर, ये है मामला

बॉलीवुड फिल्म छलांग की टीम ने शेयर की अपनी स्कूल की बातें

भारतीय मूल की प्रियंका बनी न्यूज़ीलैंड में मंत्री, पीएम अर्डर्न ने कैबिनेट में दी जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -