राजस्थान वासियों के लिए खुशखबरी, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

Sep 10 2018 09:57 AM
राजस्थान वासियों के लिए खुशखबरी, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

जयपुर। देश में पिछले कुछ समय से पेट्रोल-डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों से जनता के बीच काफी आक्रोश था। इसके विरोध में आज कांग्रेस पार्टी देश भर में भारत बंद करके अपना विरोध प्रदर्शन भी व्यक्त कर रही है। लेकिन इन सब खबरों एक बीच अब राजस्थान सरकार की ओर से राजस्थान वासियों के लिए खुशखबरी आई है। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जारी है बढ़ोतरी

दरअसल राजस्थान में जल्द ही पेट्रोल-डीजल सस्ता होने वाला है। राजस्थान सरकार ने हाल ही में पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले  वैट को 4-4 प्रतिशत कम करने की घोषणा की है। इस घोसना राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान गौरव यात्रा के तहत रावतसर में आयोजित एक सभा में की है। उन्होंने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए भी साझा की है। 

कांग्रेस के भारत बंद में ओडिशा बंद रखेगा स्कूल

राजस्थान सरकार के इस निर्णय के तहत राज्य में डीजल पर वैट 22 से घटाकर 18 प्रतिशत और  पेट्रोल पर 30 से घटाकर 26 प्रतिशत किया गया है। वैट में इस कटौती से राज्य के यात्रियों को बहुत राहत मिलेगी। हालांकि इससे राज्य के राजस्व को अनुमानन 2000 करोड़ रुपये का नुकसान भी होगा। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ही कर्नाटक, पंजाब  और हिमाचल प्रदेश की सरकारों ने भी  पेट्रोल-डीज़ल से वैट कम करने की घोषणा की है। आपको बता दें कि वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दामों के साथ साथ रुपये में गिरावट की वजह से ईंधन की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। 

ख़बरें और भी 

पेट्रोल-डीजल पर कांग्रेस का भारत बंद, कही टायर जलाए तो कही ट्रेने रोकी

पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

ईंधन की बढ़ती कीमतों पर बीजेपी पर शिवसेना ने साधा निशाना कहा 'यही है अच्छे दिन'

?