BDAY SPECIAL: जानिए सुपरस्टार रजनीकांत की ज़िंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें

BDAY SPECIAL: जानिए सुपरस्टार रजनीकांत की ज़िंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें

टॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर एक्टर रजनीकांत का जन्‍म 12 दिसंबर, 1950 में बेंगलुरू में रहने वाले एक मराठी परिवार में हुआ था. वह अपने माता-पिता की चौथी संतान थे. वहीं रजनीकांत के परिवार के हालात आर्थिक रूप से मजबूत नहीं थे और यही कारण था कि खुद सुपरस्‍टार रजनीकांत चैन्‍ने और बेंगलुरू में कुली बनने से लेकर कई छोटे-छोटे काम करते थे. आखिर में वह बेंगलुरू ट्रांसपोर्ट सर्विसेज में कंडेक्‍टर बन गए.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कंडेक्‍टर के रूप में काम करते हुए कई यात्रियों ने उनके स्‍टाइल की तारीफ की और कहा कि उन्‍हें एक्‍टर बनना चाहिए. उनके एक दोस्‍त ने उनकी मदद की और 1974 में मद्रास फिल्‍म इंस्टिट्यूट में दाखिला ले लिया. कन्‍नड़ बोलने वाले रजनीकांत ने तमिल बोलना भी सीखा.यही तमिल सीखना उनके इतना काम आया कि उन्‍हें पहला ब्रेक तमिल फिल्‍म में ही मिला. रजनीकांत 1975 में आयी फिल्‍म 'अपूर्वा रागंगल' में एक सपोटिंग रोल में थे. इस फिल्‍म के डायरेक्‍टर थे के. बालाचंद्र, जिन्‍हें रजनीकांत अपना गुरू मानते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आने बीते साल में रजनीकांत ने अपनी पहली कन्‍नड़ फिल्‍म में काम किया जिसे डायरेक्‍टर पुत्‍तना कानागल ने डायरेक्‍ट किया था. भले ही रजनीकांत के. बालचंद्र को अपना गुरू मानते हैं लेकिन दरअसल डायरेक्‍टर एस. पी. मुथुरामन ही थे जिन्‍होंने उनके इमेज को बदला. इन सालों में रजनीकांत ने एक एक्‍टर के तौर पर बहुत उन्‍नती की. 1975 से 1977 के बीच रजनीकांत ने ज्‍यातार फिल्‍मों में कमल हासन के साथ विलेन की भूमिकाएं की.एक समय था जब रजनीकांत ने फिल्‍में छोड़ने के बारे में सोच लिया था लेकिन उनके परिवार, दोस्‍तों और फैन्‍स ने ऐसा नहीं करने दिया. इसी के साथ ही उन्‍होंने 1980 की सबसे हिट फिल्‍म 'बिल्‍ला' की जो अमिताभ बच्‍चन की डॉन की रीमेक थी. वहीं 2010 में रजनीकांत, की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म 'एनथीरन' आयी, जिसमें उनके साथ ऐश्‍वर्या राय थीं. इस फिल्‍म ने रिलीज होने के सिर्फ पहले 7 दिन में 117 करोड़ की कमाई की थी.

जन्मदिन के एक दिन पहले रिलीज़ हुआ रजनीकांत की मूवी का शानदार ट्रेलर

दर्शकों का इंतज़ार हुआ ख़त्म, रिलीज़ हो गया अल्लू अर्जुन की मूवी का धमाकेदार टीजर

इस मलयालम अभिनेत्री ने अपने फोटो शूट से फैंस के दिलो की बड़ा दी धड़कने