राजेश टोपे बोले, अगस्त-सितम्बर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर
राजेश टोपे बोले, अगस्त-सितम्बर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर
Share:

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। बीते 24 घंटों में 4 लाख से अधिक केस दर्ज किए गए हैं। इस बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आशंका जताते हुए कहा है कि अगस्त से सितंबर के बीच कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है। उन्होंने यह दावा राज्य सरकार की तरफ से गठित की गई टास्क फोर्स के विशेषज्ञों से बातचीत के आधार पर किया है।

बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कोरोना के हालात पर मीटिंग की थी। बैठक में उन्होंने तीसरी लहर के लिए तैयार रहने को कहा था। महाराष्ट्र में दैनिक संक्रमणों में गिरावट दिखाई देने लगी है। ऐसे में नई लहर का अंदेशा चिंता की बात है। गुरुवार को प्रेस वालों से बातचीत के दौरान राजेश टोपे ने कहा था कि घटती संख्या को देखत हुए उम्मीद है कि मई तक कोरोना का ग्राफ फ्लैट हो जाएगा। मगर एक्सपर्ट की राय है कि कोरोना वाइरस जुलाई-अगस्त में एक बार फिर पलटवार कर सकता है। सरकार की कोशिश है कि राज्य में इसके पहले ही हालात से निपटने के पुख्ता प्रबंध कर लिए जाएं।

इस बीच मुंबई की महापौर किशोरी पेंडनेकर ने जनता को चेताया है कि वे वैक्सीनेशन सेंटरों पर भीड़ न लगाएं। उन्होंने कहा कि ये सेंटर बने तो वैक्सीन के लिए हैं, मगर बेकाबू भीड़ के कारण ये ठिकाने सुपरस्प्रेडर प्वाइंट भी बन सकते हैं। इसी खतरे के चलते अब सीधे बिना पंजीकरण के वॉक-इन वैक्सीनेशन सुविधा बंद करने की घोषणा की है।

कंपनियों ने जारी किए गैस सिलिंडर्स के नए रेट, आम जनता को कोई राहत नहीं

आज से फिर शुरू हुईं UK के लिए विमान सेवा, एयर इंडिया ने की घोषणा

महिंद्रा एंड महिंद्रा मेरू में बढ़ाएगा 100 प्रतिशत स्वामित्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -