राज्यसभा उपचुनाव के लिए कनिमोझी सोमू और राजेश कुमार हैं DMK के उम्मीदवार

तमिलनाडु: भारत के राजनीतिक दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने आज राज्यसभा की दो सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा कि कनिमोझी एन.वी.एन. सोमू और के.आर.एन. 4 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए राजेशकुमार पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

सत्तारूढ़ द्रमुक ने डॉ कनिमोझी सोमू और के.आर.एन. राजेशकुमार को 4 अक्टूबर को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने दोनों की उम्मीदवारी की घोषणा की। तमिलनाडु में राज्यसभा की सीटें अन्नाद्रमुक के मौजूदा सदस्यों आर. वैथिलिंगम और के.पी. 2021 के चुनावों में तमिलनाडु विधानसभा के लिए चुने जाने पर मुनुस्वामी ने अपनी सीटें छोड़ दीं।

दोनों सीटों के लिए नामांकन कल से शुरू होगा और 22 सितंबर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख होगी। नामांकन की जांच 23 सितंबर को होगी और नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है। जबकि वैथीलिंगम का कार्यकाल 29 जून, 2022 को समाप्त होना था, मुनुस्वामी का कार्यकाल केवल 2 अप्रैल, 2026 को समाप्त हो गया होगा। इससे एक सीट का कार्यकाल 9 महीने का होगा जबकि दूसरे का कार्यकाल 5 साल का होगा।

क्या पदोन्नति में मिलेगा आरक्षण ? सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों से दो सप्ताह में माँगा जवाब

धर्म बदलकर ईसाई बना था आदिवासी परिवार, अब गांववालों ने शव दफनाने को नहीं दी जगह

एक बार फिर भाजपा ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- 'दीदी ने चुनावी नामांकन में अपने ऊपर लंबित आपराधिक मामलों..."

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -