आयरन मैन की आवाज बन चुके हैं राजेश खट्टर, हैं शाहिद कपूर के सौतेले पिता

अभिनेता राजेश खट्टर को आज कौन नहीं जानता। राजेश खट्टर ने कई फिल्मों और कई शोज में अपना दम दिखाया है। वह फिल्मों और टीवी के जाने माने नाम हैं और उनकी लोकप्रियता कमाल है। वैसे राजेश खट्टर डबिंग की दुनिया के बड़े आर्टिस्ट भी हैं और उन्हें लोग बहुत पसंद करते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि हॉलीवुड फिल्म 'आयरन मैन' और 'एवेंजर्स' सीरीज की फिल्मों में आयरन मैन के किरदार की हिंदी डबिंग राजेश खट्टर ही करते आ रहे हैं।

अब आज यानी 24 सितंबर को राजेश खट्टर का जन्मदिन है। वैसे राजेश खट्टर फिल्म 'सूर्यवंशम', 'डॉन', 'डॉन 2', 'द ट्रेन', 'हैलो डार्लिंग', 'खिलाड़ी 786', 'एक्शन जैक्सन', 'रेस 2' और 'ट्रैफिक' सहित अनेक फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वहीँ हिंदी फिल्मों के अलावा राजेश खट्टर ने अंग्रेजी और फ्रेंच टीवी सीरीज में भी काम किया है जो बेहतरीन रहीं हैं। राजेश खट्टर एक अभिनेता होने के अलावा एक वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी हैं। अब तक उन्होंने आयरन मैन की आवाज बनने के अलावा 'पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ के कैप्टन जैक स्पैरो, ‘एक्स मैन’ के मैग्नीटो, ‘द विंसी कोड’ में टॉम हैंक्स और ‘घोस्ट राइडर’ के जॉनी ब्लेज जैसे किरदारों को आवाज दी है।

आप सभी जानते ही होंगे कि राजेश खट्टर अभिनेता ईशान खट्टर के पिता और शाहिद कपूर के सौतेले पिता हैं। साल 1990 में राजेश ने पहली शादी नीलिमा अजीम से की थी और दोनों की शादी 11 साल तक ही चली। इस शादी से राजेश और नीलिमा को ईशान खट्टर हुए। वहीँ नीलिमा से अलग होने के बाद राजेश ने वंदना सजनानी से साल 2008 में शादी कर ली और शादी के 11 साल बाद साल 2019 में दोनों को पहला बच्चा हुआ, जिसका नाम वनराज खट्टर है। फिलहाल राजेश खट्टर को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

पन्ना एसिड अटैक मामले को नरोत्तम मिश्रा ने बताया हृदय विदारक

प्रियंका ने शेयर की कार सेल्फी, पति ने किया खास कमें

वोडाफोन आईडिया के लिए 'संजीवनी' बना मोदी सरकार का ये फैसला, अब कंपनी नहीं बेचेगी अपनी सम्पत्तियाँ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -