जानिए क्यों राजेश खन्ना को कहा जाता है 'काका'
जानिए क्यों राजेश खन्ना को कहा जाता है 'काका'
Share:

आज यानी 29​ दिसंबर को राजेश खन्ना अपना जन्मदिन मना रहे है. बता दे कि राजेश खन्ना आज भले ही हमारे साथ न हो लेकिन उनकी यादें हमेशा दिलो दिमाग पर छाई रहती हैं. राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर (पंजाब) में हुआ था. राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था. उनके अंकल के के तलवार ने फिल्मों में आने से पहले उनका नाम जतिन से बदलकर राजेश कर दिया था. इंडस्ट्री में प्यार से लोग राजेश खन्ना को 'काका' के नाम से बुलाते थे. आज इस खास मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ जानकारीया आपको देने वाले है.

अपने ही जन्मदिन पर रो पड़े सलमान, कहा- 'बस अब बाप बनना बाकी है'

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं.  उन्होंने तकरीबन 180 हिंदी फिल्मों में अभिनय किया था. इन फिल्मों में 'आराधना', 'दो रास्ते', 'खामोशी', 'सच्चा झूठा', 'गुड्डी', 'कटी पतंग', 'सफर', 'दाग', 'अमर प्रेम', 'प्रेम नगर', 'नमक हराम', 'रोटी', 'सौतन', 'अवतार' जैसी फिल्में शामिल हैं।  राजेश खन्ना ने फिल्में के बाद राजनीति में भी हाथ आजमाया आइए जानते हैं

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं को फिर बुलाया गया, अमिताभ बच्चन को उपराष्ट्रपति देंगे पुरस्कार

अगर आपको नही पता तो बता दे कि फिल्म आनंद के सुपरहिट होने के बाद उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें काका इसलिए कहा जाता है, क्योंकि पंजाबी में "काका" का मतलब होता है छोटा बच्चा और जब वे फिल्म में आये तब बहुत छोटे थे. इसीलिए उन्हें 'काका' के नाम से पुकारा जाने लगा. काका ने 'आखिरी खत' से फिल्मी दुनिया में अपने पहले कदम रखे थे.बता दें कि राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, इसलिए उन्होंने 60 के दशक में ऑल इंडिया टैलेंट कान्टेस्ट में भाग लिया और वहां चुन लिए गये. राजश खन्ना ने 1966 में आई फिल्म 'आखरी ख़त' से बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उन्होंने इंद्राणी मुखर्जी के साथ लीड रोल में काम किया था.

वरुण धवन की ‘स्ट्रीट डांसर 3 डी कंगना की पंगा के साथ हो सकती है क्लैश

वरुण धवन-नोरा फतेही भीड़ से बचकर भागे, वीडियो हुआ वायरल

Good Newwz Box Office Collection: पहले ही दिन अक्षय-करीना की जोड़ी ने लूटा बॉक्स ऑफिस, कमाए इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -