हैप्पी बर्थडे राजेश खन्ना : जानिए उनका 'राजेश' से 'काका' बनने तक का सफर
हैप्पी बर्थडे राजेश खन्ना : जानिए उनका 'राजेश' से 'काका' बनने तक का सफर
Share:

हिंदी सिनेमा के काका कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना की आज जयंती हैं. उनका जन्म 29 दिसम्बर 1942 को अमृतसर में हुआ था. आपको बता दें राजेश एक बेहतरीन बॉलीवुड अभिनेता, निर्देशक व निर्माता थे. उन्होंने हिंदी सिनेमा में प्रसिद्धि हासिल करने के और राजनीति में भी प्रवेश किया था. आपको बता दें राजेश ने अपने करियर में कुल 180 फ़िल्मों और 163 फीचर फ़िल्मों में काम किया. जिसमें से 128 फ़िल्मों में उन्होंने मुख्य भूमिका निभायी हैं और 22 में दोहरी भूमिका के अतिरिक्त 17 छोटी फ़िल्मों में भी काम किया.

इसके अलावा तीन साल 1969-71 के अंदर 15 सोलो हिट फ़िल्मों में अभिनय करके बॉलीवुड का सुपरस्टार कहे जाने लगे. साल 2005 में तो काका को फ़िल्मफेयर का लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया था. राजेश खन्ना हिन्दी सिनेमा के पहले सुपर स्टार थे जिन्होंने 1966 में 'आखिरी खत' नामक फ़िल्म से अपने अभिनय की शुरुआत की.

वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करे तो राजेश जी ने मार्च 1973 में डिम्पल कपाड़िया से विवाह कर लिया था. राजेश और डिम्पल की दो बेटियाँ- ट्विंकल और रिंकी हैं. पहली बेटी ट्विंकल खन्ना एक फ़िल्म अभिनेत्री है जिसका विवाह फ़िल्म अभिनेता अक्षय कुमार से हुआ. वहीं उनकी दूसरी बेटी रिंकी खन्ना भी हिन्दी फ़िल्मों की अदाकारा है लेकिन उन्होंने लन्दन के एक बैंकर समीर शरण से विवाह किया था जिसके बाद वो फिल्मों से दूर हो गई थी. 18 जुलाई साल 2012 में राजेश खन्ना ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

कादर खान की बिगड़ती हालत को देख अमिताभ बच्चन ने की दुआ

हो गया कन्फर्म... 'छपाक' के बाद सुपरहीरो बनने वाली हैं दीपिका

दिशा पटानी ने फिर बिकिनी फोटो शेयर कर बढ़ाया इंटरनेट का तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -