सरकार ने किया 183 Omicron मरीजों का विश्लेषण, सामने आई अहम जानकारी
सरकार ने किया 183 Omicron मरीजों का विश्लेषण, सामने आई अहम जानकारी
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के साथ ही नए Omicron वैरिएंट के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक देश के 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 358 मामले केस दर्ज किए जा चुके हैं। राहत की बात है कि इनमें से 114 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं। देश में omicron के अभी तक जितने भी केस दर्ज किए गए हैं, उनमें से ज्यादातर ने विदेश की यात्रा की थी।

केंद्र सरकार ने अलर्ट करते हुए कहा कि दुनिया में चौथी बार कोविड मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। कोरोना के मामले एक बार फिर से चरम पर हैं। 23 दिसंबर को पूरे विश्व में एक दिन में कोरोना वायरस के 9,64,000 मामले दर्ज किए गए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने जानकारी देते हुए बताया है कि 183 Omicron मामलों का विश्लेषण किया गया है जिसमें से 121 विदेश से भारत आए थे। 44 विदेश नहीं गए थे, किन्तु अधिकतर के कॉन्टैक्ट ने विदेश यात्रा की थी। 

उन्होंने बताया कि 183 में से 87 लोगों ने कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली थी। जबकि तीन लोग ऐसे थे जो बूस्टर डोज भी ले चुके थे। देश के 20 ज़िले ऐसे हैं जहां कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 5-10 फीसदी है। इनमें से 9 केरल में और 8 मिजोरम में हैं। 2 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से अधिक है, ये 2 ज़िले मिजोरम में हैं।

बीच नदी में लगी आग..जलकर मर गए 39 लोग, 100 से ज्यादा घायल अस्पताल में भर्ती

हरभजन सिंह के वो 3 दमदार रिकॉर्ड, जिन्हे तोड़ना किसी भी गेंदबाज़ के लिए मुश्किल

गुजरात में बॉयलर फटा, 4 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -