कन्नड़ फिल्म निर्माताओं में प्रसिद्ध हैं राजेन्द्र
कन्नड़ फिल्म निर्माताओं में प्रसिद्ध हैं राजेन्द्र
Share:

भारत में हिंदी फिल्मों के अलावा और भी भाषाओं की फिल्में देखी जाती हैं और इनके दर्शकों में इन फिल्मों को देखना काफी पंसद किया जाता है। भारत में कन्नड़ फिल्म निर्माता के रूप में पहचान बनाए हुए राजेन्द्र सिंह का जन्म 22 अक्टूबर 1952 को मैसूर में हुआ था। एस वी राजेंद्र सिंह कन्नड़ फिल्म निर्माता हैं। उनके पिता, स्वर्गीय शंकर सिंह कन्नड़ फिल्म उद्योग के महान निर्माता थे। उन्होंने महात्मा चित्र मैसूर बैनर के तहत कई फिल्मों का निर्माण किया है। 

'बधाई हो' आयुष्मान की फिल्म ने कमाए इतने करोड़ रूपए

भारत में कन्नड़ फिल्मों के लिए प्रसिद्ध राजेन्द्र सिंह बाबू ने विभिन्न शैलियों में फिल्में बनाई हैं। उन्होने फिल्मों की प्रत्येक कैटेगरी प्रेम कहानियां, युद्ध, रहस्यमय थ्रिलर और कॉमेडी फिल्मों को लिखा और निर्देशित किया है। उनकी कई फिल्मों को उपन्यासों या लघु कथाओं से अनुकूलित किया गया है। वह कर्नाटक में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में भी प्रसिद्ध है। बाबू ने अपनी फिल्मों के लिए कई पुरस्कार जीते हैं और हिंदी और तेलुगू भाषाओं में फिल्में भी निर्देशित की हैं। 

5 साल बाद इस डायरेक्टर के साथ फिर हिट लेकर आ रहे हैं अजय


 

भारतीय सिनेमा जगत में कन्न्ड़ फिल्मों में अपना स्थायित्व बनाए राजेन्द्र ने कई हिट फिल्में निर्देशित की हैं और अपने फिल्मी करियर में उन्होने सफलता के कई आयामों को पाया है। वे अपनी फिल्मों के निर्माण के लिए जाने जाते हैं और इसके साथ ही वर्तमान समय में भी वे सिनेमा जगत में सक्रिय हैं। राजेन्द्र सिंह का वो कैमरे के लिए  जुनून ही उन्हें फिल्म उद्योग तक लाया और वे एक सफल निर्माता और निर्देशक बने हैं। 

तमिल फिल्म के हिंदी रीमेक में इतने लुक में दिखेंगे करेंगे शाहिद

फिल्म जंगली से प्रसिद्ध हुआ था ये अभिनेता

फैशन के मामले में बहन जाह्नवी को टक्कर दे रही ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -