इस एक्टर ने भूत बंगले को भी कर दिया था फेमस, सिनेमाघरों में लंबे समय तक चलती थी एक फिल्म
इस एक्टर ने भूत बंगले को भी कर दिया था फेमस, सिनेमाघरों में लंबे समय तक चलती थी एक फिल्म
Share:

हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में जुबली कुमार के नाम से फेमस राजेंद्र कुमार ने बॉलीवुड में जो पहचान हासिल की है वो शायद ही किसी और ने की हो. आज अभिनेता राजेंद्र कुमार का जन्मदिन है. राजेन्द्र कुमार का जन्म 20 July 1929 को सियालकोट, पाकिस्तान में हुआ था. राजेंद्र कुमार ने अपना मूवी करियर साल 1950 से प्रारम्भ किया और करीब 80 मूवीज में अपने शानदार अभिनय की छाप छोड़ी. 60 के दशक में इंडस्ट्री को एक्टर ने कई सुपर हिट मूवीज दी.

पूरे भारत में उनके स्टारडम का ऐसा माहौल बना हुआ था कि उनकी मूवी थिएटर में 25 सप्ताह तक निरंतर चलती रही और रिकॉर्ड बनातीं रही. इसी कारण से एक्टर राजेंद्र कुमार का नाम जुबली कुमार पड़ गया. एक्टर से जुड़ा एक किस्सा काफी मशहूर है. ये बात उन समय की है जब राजेंद्र कुमार अभिनेता बनने का सपना लिए मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर पहुंचे. वहां एक पुरानी मल्टी में एक गेस्ट हाउस था. बता दें की इस गेस्ट हाउस का नाम बॉम्बे गेस्ट हाउस था. इस पर लिखा हुआ था- ये गेस्ट हाउस केवल अभिनेता बनने आए लोगों के लिए ही है. ये भी कहा जाता है इस होटल में धर्मेंद्र से लेकर राज कुमार जैसे एक्टर आकर ठहर चुके थे. इसके बाद राजेंद्र भी मुंबई में इसी गेस्ट हाउस में ठहरे. यहीं से वो हर दिन ऑडिशन देने के लिए जाते थे. इस गेस्ट हाउस में राजेंद्र एक खाट पर सोया करते थे. जब राजेंद्र कुमार बहुत बड़े सितारे बन गए तो गेस्ट हाउस के एजेंट ने उसकी मार्केटिंग प्रारम्भ कर दी. वो लोगों से ये कहा करते थे कि इस खाट पर सोने से ही राजेंद्र कुमार जुबली कुमार बने.

इसके बाद में उनके गेस्ट हाउस में जो भी स्ट्रगलिंग अभिनेता आए वो इस बेड़ को रेंट पर लेने के लिए कहा करते थे. इस प्रकार से ये खाट भी मशहूर हो गई. अभिनेता से जुड़ी एक और कहानी मशहूर है. बोला जाता हैं जब वह हिंदी सिनेमा जगत में अपने कदम जमा रहे थे. उसी दौरान एक्टर की नजर एक बंगले पर पड़ी. इसके बाद एक्टर राजेंद्र ने वह बंगला खरीद लिया. लेकिन लोगों का ऐसा मानना था कि वह एक भूत बंगला है. इस बंगले को खरीदने के बाद एक्टर राजेंद्र ने एक के बाद एक सुपरहिट मूवीज दी.

पहली मूवी हिट होने के बावजूद फिल्मी दुनिया से हुई गायब, अब दिखती है ऐसी

अपनी अगली फिल्म में दीपिका संग रोमांस करते नज़र आएँगे प्रभास

तापसी पन्नू ने लिखा अमृता सिंह के लिए प्यारा सा पोस्ट

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -