राजेंद्र कुमार को पसंद थी दिलीप कुमार की पत्नी
राजेंद्र कुमार को पसंद थी दिलीप कुमार की पत्नी
Share:

हिंदी सिनेमा के जाने माने दिग्गज कलाकार और जुबली स्टार राजेंद्र कुमार ने 'मदर इंडिया', 'दिल एक मंदिर' और 'आई मिलन की बेला' जैसी बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों में काम किया गया  है। इसके साथ ही पचास के दशक में अपने अभिनय की शुरुआत करते वाले सुपरस्टार राजेंद्र कुमार अपनी फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी की वजह से भी हमेशा सुर्खियों में रहे थे । अभी हाल ही में उनकी जिंदगी पर आधारित एक किताब को जारी किया गया है। वहीं इस किताब में राजेंद्र कुमार की जिंदगी से जुड़ा बेहद दिलचस्प किस्सा शेयर किया गया है। 

असल में किताब के मुताबिक राजेंद्र कुमार ने कहा, 'हम दोनों को लेकर काफी अफवाहें उड़ी थीं। इसके साथ ही सायरा काफी प्यारी लड़की है और हम दोनों एक-दूसरे को काफी पसंद करते थे। इसका मतलब ये नहीं है कि हमारे बीच गलत रिश्ते थे।' इतना ही नहीं राजेंद्र कुमार ने दावा किया कि सायरा बानो की मां भी उन्हें काफी अच्छा समझती थीं।वहीं  'सायरा और उनकी मां मुझसे हमेशा कहती थीं कि मैं सायरा बानो के लिए प्रार्थना करूं कि उनको अच्छा जीवनसाथी मिले। और देखिए मेरी प्रार्थान पूरी हुई, सायरा ने बॉलीवुड केे दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार से शादी की।'

ऐसा बताया जा रहा है कि राजेंद्र कुमार और सायरा बानो ने बॉलीवुड कई फिल्मों में एक साथ काम किया है। इसके साथ ही उनमें 'झुक गया आसमां', 'आई मिलन की बेला' और 'अमन' जैसी फिल्मों का नाम मौजूद है। सायरा बानो की फिल्म अमन अभिनेता दिलीप कुमार के साथ शादी करने के बाद आई थी। दर्शकों ने इस फिल्म में सायरा बानो और राजेंद्र कुमार की जोड़ी को काफी पसंद किया था।  बात करें अभिनेता राजेंद्र कुमार की तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म जोगन से की थी। इस फिल्म में उनका छोटा किरदार था। वहीं ये फिल्म साल 1950 में आई थी। इसके बाद राजेंद्र कुमार ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दीं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पूरे फिल्मी सफर में 80 से अधिक फिल्मों में काम किया। वहीं एक के बाद एक शानदार फिल्में देने की वजह से उन्हें बॉलीवुड का जुबली कुमार भी कहा जाने लगा था। 

टाइगर श्रॉफ ने फैंस के साथ मिलकर देखी फ़िल्म "बागी 3

थप्पड़ को फ्लॉप फिल्म कहने पर भड़के अनुभव सिन्हा, ट्रोलर्स को दे डाली गालियां

Video: किंग कांग के आंख दिखाते ही डर के मारे भागी यह एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -