भावुक पिता बनते थे राजीव वर्मा, अजय से सलमान तक की फिल्मों में कर चुके हैं काम
भावुक पिता बनते थे राजीव वर्मा, अजय से सलमान तक की फिल्मों में कर चुके हैं काम
Share:

बॉलीवुड से टीवी तक में नजर आने वाले राजीव वर्मा का आज जन्मदिन है. आज राजीव अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. आप सभी को बता दें कि राजीव वर्मा दो दशकों से अधिक समय से काम कर रहे हैं और उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में पिता का किरदार निभाया है. वहीं आज भी उनके उस अभिनय को लोग याद करते हैं. आपको बता दें कि उनका टेलिविजन करियर सीरियल चुनौती (1987-88) के साथ शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने कॉलेज प्रिंसिपल का किरदार निभाया. इसके अलावा उन्होंने सीरियल मुजरिम हाजिर (दूरदर्शन) में भी अभिनय किया और उन्होंने मिसिस कौशिक की पाँच बहुएँ में बाबू सा को चित्रित किया, जो एक महिला के बारे में श्रृंखला थी जो अपने सबसे छोटे बेटे के लिए पांचवीं और आखिरी दुल्हन की तलाश में थी भी काम किया था.

इसमें राजीव वर्मा ने श्रीमती कौशिक के पति का किरदार निभाया था. वैसे आपको बता दें कि इसके अलावा वह प्यार हो गया में बाबूजी का किरदार निभा चुके हैं. अब बात करें फिल्मों के बारे में तो वह मैंने प्यार किया (सलमान खान के पिता के रूप में), दीदार, हम दिल दे चुके सनम, ये रास्ते हैं प्यार के, हम साथ साथ हैं, कच्चे धागे, बीवी नं. 1, हिम्मतवाला, जीत, चलते चलते, हर दिल जो प्यार करेगा में नजर आ चुके हैं. इन सभी फिल्मों में उन्हें पसंद किया गया और आज भी वह लोगों के बीच एक भावुक पिता और बाबूजी के किरदार में बसे हुए हैं. लोग उन्हें आज भी बहुत पसंद करते हैं. साल 2019 में राजीव वर्मा को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने स्टेट आईकॉन बनाया था.

जी हाँ, वहीं उस समय कुछ विवाद के बाद उन्हें हटाने के बारे में भी कहा गया था. लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मध्यभारत प्रांत के संघचालक सतीश पिम्पलीकर ने कहा था कि, ''राजीव वर्मा को एक कलाकार के नाते मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने स्टेट आईकॉन बनाया है. वर्मा को हटाने का कोई आधार नहीं है, क्योंकि वे कला क्षेत्र की हस्ती हैं. अगर वे किसी विचार से जुड़े भी हैं तो उनका चयन विचार के नाते नहीं, बल्कि एक बेहतर कलाकार होने के कारण किया गया है.'' फ़िलहाल राजीव को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

सुशांत के परिवार ने लिखा 'गुडबाय मैसेज', किया घर को मैमोरियल बनाने का ऐलान!

नेपोटिज्म पर खुलकर बोले अदनान सामी - 'मैं तो सबसे बड़ा आउटसाइडर हूं, जबरदस्ती...'

इस एक्ट्रेस ने किया सोना मोहपात्रा को ट्वीटर पर ब्लॉक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -