व्यापार मेले में दिख रही राजस्थानी जूतियों की धूम
व्यापार मेले में दिख रही राजस्थानी जूतियों की धूम
Share:

राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के द्वारा देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान पर देश के सबसे बड़े 13 दिवसीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले (ट्रेड फेयर) का उद्घाटन बीते शनिवार (13 नवम्बर) को किया गया है. साथ ही आपको यह भी बता दे कि यह मेला 13 नवम्बर से लेकर 27 नवंबर तक आयोजित किया गया है. यह ऐसा 35 वां मेला है जिसमे देश के साथ ही विदेशों से भी कई बड़ी कम्पनिया जुडी हुई दिखाई दे रही है. और हाल ही में यह बात भी सुनने में आई थी कि इस मेले को आमजन के लिए भी खोल दिया जा चूका है.

अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि आजकल इस मेले की शान के रूप में राजस्थानी जूतियां एवं परंपरागत मोजड़ियो क अनाम सामने आ रहा है. देखने में यह बात सामने आ रही है कि यहाँ दर्शकों की नजरे इस राजस्थानी जूतियों पर आकर ठहर सी रही है.

आपको बता दे कि ये राजस्थानी जूतियां चमड़े से बनाई जाती है और साथ ही पहनने में भी काफी आरामदायक होती है. मामले में व्यापारियों का यह भी कहना है कि इन जूतियों को आप हर मौसम में पहन सकते है और ये हर मौसम में आकर्षक ही लगती है.

इन जूतियों की कीमत भी बाजार में ऐसी बनी हुई है कि ये दर्शकों को अपनी तरफ खींचने में सफल हो रही है. बताया यह भी जा रहा है कि इन मोजड़ियों ने यहाँ के मेले में बहार जैसा माहौल बना दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -