दुष्कर्मियों को सज़ा देने राजस्थान चला मध्यप्रदेश की राह
दुष्कर्मियों को सज़ा देने राजस्थान चला मध्यप्रदेश की राह
Share:

नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म की वारदातों को बढ़ता देख मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने 12 साल तक की बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वाले अपराधियों को फांसी की सज़ा का कानून लाने का विधेयक पास कर दिया है. अब मध्य प्रदेश की तर्ज पर ही राजस्थान सरकार भी इस कानून को अमल मे लाने की तैयारी कर रही है.

हाल ही में जारी एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान में महिला सुरक्षा की स्थिति बेहद चिंतनीय है, यह हाल तब है जबकि राजस्थान की बागडोर एक महिला मुख्यमंत्री के हाथ में है. ऐसे में यह कानून यहाँ बच्चियों पर हो रहे अत्याचारों में कमी लाएगा. इस विषय पर राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने जानकारी देते हुए कहा है कि “राजस्थान में भी नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोपी को फांसी की सजा वाला कानून जल्द ही बन सकता है.”

गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने जानकारी देते हुए बताया कि “इसके लिए राजस्थान सरकार के द्वारा मध्य प्रदेश में जो कानून बना है उसका गहराई से अध्ययन किया जा रहा है.”उन्होंने बताया, “बहुत ही जल्द, सरकर इस कानून को लेकर एक बिल तैयार करेगी और उसे आगामी बजट सत्र में विधानसभा के सामने पेश कर सकती हैं.”

गाँव वालों ने दुष्कर्म करने वाले को सबक सिखाया

बच्चियों से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पति ने जिंदा जलाया

अमरनाथ यात्रा में मंत्रोच्चार और आरती जारी रहेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -