राजस्थान में कल से करवट बदलेगा मौसम, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

जयपुर: राजस्‍थान के बाशिंदों को गुरुवार से गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार नज़र आ रहे हैं. मौसम विभाग ने 15 अप्रैल को राज्य के कई जिलों में मेघगर्जन और आंधी चलने की संभावना जताई हैं. इसकी वजह से ज्यादातर जिलों के तापमान में गिरावट आ सकती है. फिलहाल राज्य में मौसम का मिजाज गर्म चल रहा है.

मौसम विभाग ने मुताबिक, 15 अप्रैल से राज्य में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इस सिस्टम का असर अगले एक-दो दिन में दिखाई दे सकता है. मार्च के महीने में लगातार पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से राज्य के ज्यादातर हिस्सों के तापमान पर अंकुश लगा हुआ था, किन्तु अप्रेल के महीने में एक भी बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय नहीं होने की वजह से अधिकांश जिलों के तापमान में बढ़ोतरी का दौर जारी है. अब प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिलने की उम्‍मीद है.

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राज्य के कई जिलों के मौसम में बदलाव हो सकते हैं. इस दौरान कुछ जिलों में मेघगर्जन, धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने 17 अप्रैल तक इसका असर रहने की संभावना जाहिर की गई है. गुरुवार को चार जिलों में इसका असर नज़र आएगा. इनमें बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर और जोधपुर जिले में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और धूल भरी हवाएं चलने के आसार हैं. इन जिलों में हवा की रफ़्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की भी रह सकती है. 

अर्थव्यवस्था में हुआ सुधार, इस वर्ष 59 प्रतिशत कंपनियों ने बनाई वेतन वृद्धि की योजना

FICCI ने सरकार से COVID-19 टीकों के उत्पादन को प्रोत्साहन देने का किया आग्रह

24 फरवरी की तुलना में 7 अप्रैल तक पूरे भारत में रिटेल और मनोरंजन गतिविधि में आई गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -