राजस्थान : आज जोरदार बारिश का दौर रहेगा जारी, अलर्ट जारी
राजस्थान : आज जोरदार बारिश का दौर रहेगा जारी, अलर्ट जारी
Share:

अगस्त माह में राजस्‍थान में जोरदार बरसात का दौर निरंतर जारी है. मॉनसून राज्य के करीब सभी इलाकों में अपनी सक्रियता दिखा रहा है. मौसम महकमें ने शु्क्रवार को भी राज्य के अधिकांश भागों में बारिश के आसार व्यक्त किए थे. जिसके पश्चात आज प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है. लेकिन खासतौर पर दक्षिण राजस्थान के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 22 अगस्‍त को 4 शहरों के लिए रेड तो 11 शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

लॉकडाउन में केरल और बंगाल से गिरफ्तार 2 जमातियों को मिली जमानत

मौसम महकमें ने राज्य के चार शहरों के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है. दक्षिण राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद में आज ज्यादा भारी बरसात की चेतावनी जारी की गई है.मौसम विभाग ने मॉनसून की सक्रियता को देखते हुए प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार अजमेर, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, जयपुर, झालावाड़, कोटा, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में भारी बारिश हो सकती है.  कुछ एक जगहों पर मूसलाधार बरसात के भी संभावना हैं.

देश में 30 लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस, 55 हज़ार की मौत

करीब एक माह से अच्छी बरसात की प्रतीक्षा कर रहे बांसवाड़ा जिले में अब जाकर अच्छी बरसात का दौर प्रारंभ हुआ है. कल करीब सात बजे से मूसलाधार बरसात का दौर देखने को मिला था. जो तीन घंटे से भी ज्यादा वक्त तक जारी रहा. उम्मीद की जा रही है, आगामी दिनों में बरसात का दौर ऐसे ही जारी रह सकता है. अगर ऐसे ही बारिश होती रही तो, पानी किल्लत समाप्त हो सकती है.

रोहित ने शूट किया खतरों के खिलाड़ी मेड इन इंडिया का अंतिम एपिसोड, शेयर की ये तस्वीर

UP में समाप्त होंगे कई कानून, अंग्रेजों के जमाने से जनता को पहुंचा रहे नुकसान

35 करोड़ की नकली बुक्स हुई जब्त, बड़ा गिरोह धराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -