गुरु का सम्मान ! रिटायरमेंट पर ग्रामीणों ने शिक्षक को हाथी पर बिठाकर दी विदाई, भावुक हो गए लोग

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा में टीचर को उनके सेवानिवृत्ति (Retirement) पर ग्रामीणों ने ऐसी विदाई दी कि लोगों देखते रह गए. अपना सेवाकाल पूरा कर चुके शिक्षक को ग्रामीणों ने गाने-बाजे के साथ हाथी पर बैठाकर जुलूस निकालते हुए उन्हें यादगार विदाई दी. शिक्षक की विदाई का ये अनोखा मामला राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के अंतर्गत आने वाले अरवड़ गांव का है.

राजकीय सीनियर हायर सेकेंडरी स्कूल, अरवड़ में पढ़ाने वाले वरिष्ठ शिक्षक भंवरलाल शर्मा को उनके विदाई पर ग्रामीणों ने उनके सेवानिवृत्ति पर हाथी पर बैठाकर जुलूस निकाला. यह सम्मान शिक्षक के द्वारा विगत 20 वर्षों में बच्चों के अभिभावक के रूप में दी गई शिक्षा को याद करते हुए दिया गया. भंवरलाल शर्मा ने विद्यार्थियों को शिक्षा देने के साथ ही स्कूल के भौतिक विकास के लिए भी अपनी पूरी जान लगा दी और अपने रिटायरमेंट की मिली राशि से 200000 रुपये देकर विद्यार्थी के लिए कंप्यूटर लैब भी बनवाई.

शिक्षक भंवरलाल शर्मा का हाथी पर जुलूस निकालने से पहले ग्रामीणों ने उनके सम्मान में एक दिन पूर्व गांव में कवि सम्मेलन का भी आयोजन हुआ था. इसी स्कूल में कार्यरत अध्यापक गोपाल लाल कुमावत कहते हैं कि वरिष्ठ शिक्षक भंवरलाल शर्मा ने स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के साथ ही उनके अभिभावक के रूप में हमेशा उन्हें प्रेरित भी किया. उसी का नतीजा है कि विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने मिलकर उन्हें हाथी पर बैठाकर सम्मान देते हुए विदा किया.

ओमीक्रॉन संस्करण के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शेड्यूल किया गया

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राष्ट्रीय वायु खेल नीति का मसौदा जारी किया

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -