आम्बेडकर जयंती पर राजस्थान सतर्क

Apr 14 2018 11:28 AM
आम्बेडकर जयंती पर राजस्थान सतर्क

राजस्थान :गत 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान राज्य में हुई हिंसा के बाद किसी भी अनहोनी को टालने के लिए राजस्थान सरकार आज आंबेडकर जयंती पर पूरी सतर्कता बरत रही है.मुख्य सचिव एनसी गोयल ने जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों को संवेदनशील स्थानों पर पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

आपको बता दें कि आम्बेडकर जयंती के संदर्भ में मुख्य सचिव एनसी गोयल ने शुक्रवार को सचिवालय में डीजीपी ओपी गल्होत्रा एवं गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव दीपक उप्रेती के साथ अहम बैठक कर डीजीपी को संवदेनशील इलाकों की पहचान कर वहां हर हाल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए. मुख्य सचिव ने साफ तौर पर कहा कि जयंती के दिन जानमाल की हानि, हिंसा जैसी घटनाएं किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिए. सुरक्षा व्यवस्था हर हाल में चाक चौबंद रहे.

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने यह सतर्कता गत 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान राज्य में हुई हिंसा के बाद अपनाई है .गृह विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी में स्पष्ट कहा है कि संवेदनशील इलाकों की पहचान कर वहां हर हाल में सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. ऐसे इलाकों में गश्त तेज की जाए.शांति और सदभाव सुनिश्चित करने के लिए सामुदायिक पुलिस को सक्रिय किया जाए.आज के दिन खास एहतियात रखी जाए .

यह भी देखें

फलाहारी बाबा की जमानत याचिका खारिज

तीन नाबालिगों ने की खुदकुशी