अब स्टूडेंट्स को डिग्री के साथ ही मिल सकेगी JOB,  राजस्थान यूनिवर्सिटी ने साइन किया MOU
अब स्टूडेंट्स को डिग्री के साथ ही मिल सकेगी JOB, राजस्थान यूनिवर्सिटी ने साइन किया MOU
Share:

जयपुर: राजस्थान विश्वविद्यालय में स्टूडेंट्स को अब शिक्षा के साथ ही रोजगार के अवसर भी मुहैया करवाने की कवायद की जा रही है. विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को अब सिर्फ कागजी डिग्रियां ही नहीं हाथ का हूनर भी सीखने को मिल सकेगा, जिससे पढ़ाई के बाद उनको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त हो सकें.

राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने बजट में के गए ऐलान के अनुसार, अब राज्य के स्किल यूनिवर्सिटी ने राजस्थान विश्व विद्यालय के साथ एक एमओयू पर दस्तखत किए हैं, जिसके तहत विश्व विद्यालय के विद्यार्थियों को कौशल विकास का प्रशिक्षण पढ़ाई के दौरान ही मिल सकेगा. इस एमओयू के तहत 'राविवि' के लगभग 28 हजार स्टूडेंट्स को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाएगा. राजस्थान यूनिवर्सिटी के डीन प्रोफेसर आरके कोठारी और स्किल यूनिवर्सिटी के कुलपति ललित के पंवार की उपस्थीती में आज इस एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए. 

यूनिवर्सिटी में आगामी सत्र में यूजी कोर्सेज के साथ ही स्टूडेंट स्किल यूनिविर्सिटी के इन कोर्सेज की शिक्षा भी प्राप्त कर सकेंगे, जिससे उन्हें सामान्य डिग्रियों के साथ ही स्किल कोर्सेज से संबंधित डिप्लोमा पाठ्यक्रम भी पढ़ने को मिलेंगे. राजस्थान यूनिवर्सिटी के नियमित विद्यार्थी बीए-बीएससी और बीकॉम के साथ ही होटल मैनेजमेंट, मशीन लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित 140 कोर्सेज संचालित कर रही है.

कोरोना के खौफ से 'डिजिटल पेमेंट' में आया उछाल, नोटों को छूने से डर रहे लोग

'कोरोना' के कहर से टूटा सोना बाज़ार, डिमांड में आई 75 फीसद गिरावट

कोरोना के कारण Go Air ने रद्द की इंटरनेशनल फ्लाइट्स, जा सकती है कई कर्मचारियों की नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -