राजस्थान में 'भारत जोड़ो यात्रा' के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे बेरोज़गार, निशाने पर गहलोत सरकार

जयपुर: राजस्थान के बेरोजगार युवाओं ने एक बार फिर राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बेरोजगारों ने 20 सूत्रीय मांगों को लेकर गुजरात में आंदोलन की हुंकार भरी है, जहां गांधी जयंती के अवसर पर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की तरफ से आरंभ की गई दांडी यात्रा चौथे दिन भी जारी है। जानकारी के अनुसार, गुजरात के पालनपुर से अहमदाबाद तक 150 किलोमीटर की दांडी यात्रा मेहसाना गुजरात से आगे निकल चुकी है। इस दांडी यात्रा की अगुवाई राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के उपेन यादव कर रहे हैं जिनका कहना है कि दांडी यात्रा अहमदाबाद कांग्रेस दफ्तर तक जाएगी।

बेरोजगारों की इस यात्रा में विभिन्न भर्तियों से संबंधित हुए हजारों की तादाद में युवा बेरोजगार शामिल हुए हैं। उपेन यादव ने मंगलवार को कहा है कि यदि बेरोजागारों की मांगों का समाधान नहीं होता है, तो वह भारत जोड़ो यात्रा की तरफ कूच करेंगे। वहीं दांडी यात्रा के खत्म होने के बाद युवा बेरोजगार विभिन्न मांगों को लेकर अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर के बाहर सत्याग्रह करेंगे। बेरोजगारों ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को दो टूक कहा है कि दांडी यात्रा और सत्याग्रह से कांग्रेस सरकार नहीं जागती है तो फिर वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज करवाने पहुंचेंगे।

बता दें कि राजस्थान बेरोजगार महासंघ के प्रमुख उपेन यादव ने 2 अक्टूबर के दिन दांडी यात्रा का आगाज़ किया था, जिसमें कई बेरोजगार युवा गांधी का रूप धारण किए हुए हैं। वहीं बेरोजगार युवा रास्ते में अशोक गहलोत सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी भी कर रहे हैं।

'आज भी महिलाओं को प्रतिबंधों से नहीं मिली आजादी', विजयदशमी पर बोले भागवत

कश्मीरी पंडितों को मिल सकता है आरक्षण, अमित शाह करेंगे बड़ा ऐलान

'नीतीश कुमार ने फिर दिया था साथ काम करने का ऑफर', PK का आया बड़ा बयान

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -