राजस्थान RBSE कक्षा 10वी और 12वी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आज होगा अंतिम फैसला
राजस्थान RBSE कक्षा 10वी और 12वी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आज होगा अंतिम फैसला
Share:

राजस्थान बोर्ड की 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं रद्द होगी या नहीं, इसको लेकर आज निर्णय आ सकता है। आज गहलोत सरकार की मंत्रीमंडल बैठक होगी। प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘सीएम अशोक गहलोत जी से चर्चानुसार बुधवार को कैबिनेट की बैठक में बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आखिरी फैसला लिया जाएगा।’

 

इससे पहले शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया था कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (आरबीएसई), अजमेर द्वारा बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है। सीबीएसई की तरफ से मांगे गए सुझाव में भी राजस्थान बोर्ड ने कहा था है कि प्रदेश में केवल मुख्य विषयों के लिए ही परीक्षाओं का आयोजन किया जा सकता है। हालांकि सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है, ऐसे में आशा की जा रही है कि राजस्थान सरकार भी इसी की तर्ज पर निर्णय लेगी तथा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर देगी। 

वही दूसरी तरफ महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं की परीक्षा शीघ्र निर्णय आ सकता है। कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के सीबीएसई के निर्णय पर शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए गैर-परीक्षा मार्ग की मांग की थी। राज्य बोर्ड की 12वीं परीक्षा के संबंध में छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जल्द निर्णय लिया जाएगा।

पंजाब में बिजली विभाग के में निकली भर्तियां, जानिए पूरा विवरण

रेलवे में 3,378 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, 10वीं पास युवा कर सकते है आवेदन

गुजरात में सरकार ने रद्द की कक्षा 12वीं परीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -