कोरोना के चलते भगवान भी हुए दूर, भक्तों को ऑनलाइन दर्शन की सलाह
कोरोना के चलते भगवान भी हुए दूर, भक्तों को ऑनलाइन दर्शन की सलाह
Share:

जयपुर: जनता के स्वास्थ की सुरक्षा को देखते हुए कोरोना वायरस से बचाव के लिए राजस्थान की राजधानी जयपुर के बड़े मंदिर शुक्रवार से 31 मार्च तक बंद रहेंगे. ताकि श्रद्धालुओं की भीड़ यहां नहीं हो सके. वहीं, आने वाले दिनों में होने वाली शोभायात्राएं, चैत्र नवरात्रों के कार्यक्रमों को भी निरस्त कर दिया गया है. शहर के धर्मगुरुओं ने आम नागरिकों से घर पर ऑनलाइन ई-दर्शन, कीर्तन को देखने का आग्रह किया है. सभी मंदिरों ने अपने फेसबुक पेज और मंदिर की वेबसाइट को अपडेट किया, ताकि भक्तों को पल-पल की खबर मिल सके.

कोरोना वायरस के प्रकोप ने इंसान को इंसान से तो क्या, भगवानों से भी दूर कर दिया है. कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जमा ना हो इसके लिए भगवान के दर्शन बंद कर दिए गए हैं. जयपुर के आराध्य देव गोविंद देव जी, गलता जी, अक्षयपात्र, इस्कॉन, अक्षरधाम समेत अन्य मंदिरों की वेबसाइट पर श्रद्धालु घर बैठे दर्शन, आरती देख सकते हैं. बड़ी तादाद में भक्तों ने फेसबुक और वेबसाइट से दर्शन किए भी हैं. धर्मगुरुओं ने लोगों को अपने घरों में रहने के लिए आग्रह किया है. पोस्टर समेत अन्य आवश्यक सावधानियों को चस्पा किया.

शहर आराध्य गोविंद देव जी मंदिर में 31 मार्च तक मंदिर में दर्शनार्थियों की एंट्री बंद होगी. मंदिर में भगवान की सेवा पूजा लगातार की जाएगी. मंदिर प्रबंधक मानस गोस्वामी ने इस बारे में जानकारी दी है. मोतीडूंगरी गणेश जी मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने कहा है कि 31 मार्च तक मंदिर भक्तों के लिए बंद रहेगा. एलइडी स्क्रीन के जरिए दर्शन होंगे.

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

कोरोना के कहर से उबरा बाजार, सेंसेक्स में आई 700 अंकों की मजबूती

अनिल अंबानी से 9 घंटों तक चली पूछताछ, 30 मार्च को फिर होंगे हाज़िर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -