जयपुर : सर्द हवाओं का दौर लगातार चौथे दिन भी जारी

Dec 18 2018 10:34 AM
जयपुर : सर्द हवाओं का दौर लगातार चौथे दिन भी जारी

जयपुर : राजस्थान में तेज सर्दी और सर्द हवाओं का दौर लगातार चौथे दिन भी जारी रहा। वही फतेहपुर में रात का तापमान जंहा माइनस 1.2 डिग्री दर्ज किया गया। तो वही जयपुर में दिनभर शीतलहर चलती रही। यहां पारा 10.9 डिग्री रहा। प्रदेश के कई शहरों में कोहरा भी छाया रहा। माउंट आबू और फतेहपुर में लगातार चौथे दिन भी रात का पारा माइनस में रहने से खुले में खड़े वाहनों, घास तथा फूल-पत्तियों पर ओस की बूंदें जम गई। जैसलमेर के रामगढ़ तथा चांदन में पारा 2 डिग्री पर पहुंच गया। ऐसे में यहां भी रात के समय ओस की बूंदें बर्फ में तब्दील हो गईं। अलवर जिले के बहरोड़ कस्बे में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री की गिरावट के साथ 5 डिग्री तथा अलवर में एक डिग्री की गिरावट के साथ 7 डिग्री दर्ज किया गया।

ट्रेनों पर भी पड़ा असर 
जानकारी के मुताबिक अब प्रदेश में जयपुर सहित कई शहरों में कोहरे के कारण रेल व सड़क यातायात भी बाधित होने लगा है। सोमवार को कोहरे के कारण चित्तौड़ पहुंचने वाली दो ट्रेन देरी से आईं। मेवाड़ एक्सप्रेस तड़के 4:45 बजे के स्थान पर 5:20 बजे और चेतक एक्सप्रेस तय समय सुबह 5:15 बजे के स्थान पर 6:15 बजे पहुंची।

यही प्रदेश के जिलों में तापमान की बात करे तो जयपुर-10.9,फतेहपुर-1.2,चूरू-1.8,माउंट आबू- 2,रामगढ़ व चांदन -2 ,पिलानी - 4.5,श्रीगंगानगर -4.8 रहा 

आज से और ज्यादा ठंडी हो सकती है राजधानी

ताजनगरी में भी सर्द हवाओं का कहर जारी

छत्तीसगढ़ में भी दिखाई देने लगा 'फेथई' का असर