सीकर में भीषण रेल हादसा, नौ डिब्बे पटरी से उतरे, राहत कार्य जारी
सीकर में भीषण रेल हादसा, नौ डिब्बे पटरी से उतरे, राहत कार्य जारी
Share:

सीकर: राजस्थान के सीकर जिले में शुक्रवार दोपहर को बड़ा रेल हादसा हो गया है, जिसमें ट्रेन के नौ डिब्बे पटरियों से नीचे उतर गए हैं। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है। हादसा इतना जबदस्त था कि ट्रेन के डिब्बे पटरियों ने नीचे उतरकर ट्रैक से बहुत दूर चले गए। जानकारी के मुताबिक, रेवाड़ी-फुलेरा मार्ग पर दोपहर को मालगाड़ी गांव कांवट-भादवाड़ी से गुजरने के दौरान पुल नंबर 208 के आगे पुलिया नंबर 125 के निकट यह डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए।

यह घटना कावट कस्बे के पास माधव का बास गांव के पास की बताई जा रही है। जहाँ पलक झपकते ही एक-एक करके ट्रेन के नौ डिब्बे नीचे उतर गए। फिलहाल इस रेल हादसे से किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली हैं, लेकिन फुलेरा-रेवाड़ी रेल मार्ग बाधित हो गया है। उल्लेखनीय है कि हरियाणा के रेवाड़ी जिले से राजस्थान के जयपुर जिले के फुलेरा के बीच का यह रेलखंड बेहद महत्वपूर्ण है। 

शुक्रवार को हुए इस हादसे से अन्य कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने के आसार है। वहीं, रेल के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद ट्रेन की सहायता से उन्हें वापस पटरियों पर लाए जाने का कार्य आरंभ कर दिया है। जानकारी के मुताबिक दोपहर को ट्रेन सामान लेकर रेवाड़ी के लिए रवाना हुई थी। रास्ते में हादसे का शिकार हो गई। घटना की जानकारी रेलवे के अधिकारियों मिलते ही घटनास्थल पर राहत कार्यों के लिए टीम को पहुंचा दिया गया है।

सोने के दामों में आया जबरदस्त उछाल, जानिए आज के रेट

महज दो दिनों में इतने हज़ार करोड़ बढ़ गई मुकेश अंबानी की सम्पति, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

क़र्ज़ के बोझ तले दबे अनिल अम्बानी के लिए खुशखबरी, चार गुना बढ़ा रिलायंस कैपिटल का मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -