राजस्थान में मंदिर तोड़ने पर भड़के पंडित प्रदीप मिश्रा
राजस्थान में मंदिर तोड़ने पर भड़के पंडित प्रदीप मिश्रा
Share:

रतलाम: राजस्थान के अलवर जिले में 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़ने के बाद से शिव भक्तों में गुस्सा दिखाई दे रहा है। जी दरअसल इस समय राजस्थान से लेकर प्रदेश के अन्य जिलों में इस कार्रवाई का विरोध तेज होता दिखाई दे रहा है। वहीं अब शिव मंदिर को तोड़ने की इस कार्रवाई पर रतलाम में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा के दौरान भक्तों के बीच बड़ा बयान दिया है।

जी हाँ और इस ब्यान में पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि, 'वह तोड़ते रहे हम बनाते रहेंगे, उसमें क्या टेंशन है। जमीन के मंदिर तोड़ सकते हो, पर यह सनातनी के दिल में जो मंदिर बन गया उसको कैसे तोड़ोगे महाराज, और किस तरह से तोड़ोगे। हमारा तो केवल इतना सा निवेदन था, मंदिर तोड़ना ही था, तो कम से कम उसके अंदर जो धरोहर रखी थी, 300 वर्ष पुरानी, जिसको पुरातत्व विभाग को देना था। मेरे शंकर, कार्तिकेय, मां पार्वती और गणेश जी इनको धीरे से नीचे से हाथ जोड़कर निकाल लेते और उसको पुरातत्व विभाग को ही दे देते तो भी दिल में प्रसन्नता होती, पर जिसके कर्म का दंड, जो भोगे।' आप सभी को बता दें कि राजस्थान के अलवर जिले में 300 साल पुराना शिव मंदिर स्थानीय प्रशासन ने अतिक्रमण की कार्रवाई में तोड़ दिया, जहां इसे लेकर लगातार बयानबाजी हो रही है और लोगों के द्वारा विरोध भी जताया जा रहा है।

इन सभी के बीच रतलाम में हो रही कथा के दौरान प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने भी इस कार्रवाई पर टिप्पणी करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। कुछ समय पहले ही कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान रायसेन स्थित शिव मंदिर का जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से ताले में बंद शिव मंदिर को खोलने की मांग उठाई थी।

पीपल के 11 पत्तों से इस उपाय को करते ही चमक उठेगी आपकी किस्मत

परीक्षा से पहले CBSE का लाइव वेबिनार, कल से शुरू हो रही है 10वीं और 12वीं की एग्जाम

गाय और कुत्तों को भी हुआ कोरोना संक्रमण, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -