राजस्थान में कोरोना प्रतिबंधों को लेकर नई गाइडलाइन्स जारी, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने एक फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है. जबकि 10 फरवरी से 6ठीं से 9वीं कक्षा के लिए स्कूलों को शुरू किया जाएगा. गहलोत सरकार ने राज्य में घटते कोरोना मामलों के मद्देनज़र शुक्रवार को यह ऐलान किया है. हालांकि, स्कूलों को ऑनलाइन पढ़ाई का ऑप्शन जारी रखना होगा.

राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने शुक्रवार को कोरोना के नए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं. जिसमें एक ओर जहां स्कूलों को खोलने की घोषणा की गई है, वहीं, वीकेंड कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है. सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है, उन्होंने कहा कि 'कोविड के कारण स्कूलों के बंद होने से बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास प्रभावित हो रहा है। ऐसे में नगरीय क्षेत्रों के स्कूलों में एक फरवरी से कक्षा 10 से 12 तक तथा 10 फरवरी से कक्षा 6 से 9 तक की शैक्षणिक गतिविधियां शुरू करने वीकेंड कर्फ्यू समाप्त करने, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रात्रि 10 बजे तक खोले जाने सहित अन्य प्रतिबंधों में छूट देने का निर्णय लिया गया है।'

बता दें कि अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अभय कुमार की तरफ से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार, विद्यार्थियों को माता पिता/ अभिभावक की लिखित सहमति के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा. वहीं, वीकेंड कर्फ्यू ख़त्म करने, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रात 10 बजे तक खोले जाने समेत अन्य प्रतिबंधों में छूट देने का फैसला लिया गया है.

मुंबई में आज से शुरू होने जा रही है सात दिवसीय शो जंपिंग घुड़सवारी

टीवी के ‘चाणक्य’ ने भारत को समर्पित किया पद्मश्री, बोले- नेशनलिस्ट क्यों न हों…किसका एजेंडा लें यूएस-यूके का?

'मुझे गर्व है कि मैं भी कभी NCC का सक्रिय कैडेट रहा..', कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -