पार्टी को नुकसान पहुँचाने वाले नेताओं पर सख्त हुई कांग्रेस, सचिन पायलट ने मांगी सूची
पार्टी को नुकसान पहुँचाने वाले नेताओं पर सख्त हुई कांग्रेस, सचिन पायलट ने मांगी सूची
Share:

जयपुर: कांग्रेस ने राजस्थान की हर विधानसभा सीट से पार्टी के उन नेताओं के नाम मांगे हैं, जिन नेताओं 7 दिसंबर के हुए चुनावों में कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाया था. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि उन नेताओं या कार्यकर्ताओं पर रिपोर्ट मंगाई गई है, जिन्होंने चुनाव के दौरान पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया था. पायलट ने कहा है कि, चुनाव जीतने वाले कुछ लोगों ने भी इस बारे मे शिकायत की है कि कुछ कार्यकर्ता उनका सहयोग नहीं कर रहे थे. पार्टी शिकायतों के अनुसार मामले उठाएगी, यदि शिकायतें सही पाई जाती हैं,  तो उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अमेरिका : भीषण सड़क हादसे में फैला तेल, आग लगने से सात की मौत

पायलट ने कहा है कि केंद्रीय नेतृत्व के साथ पार्टी विरोधी गतिविधियों पर भी चर्चा हुई है. उल्लेखनीय है कि 200 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं थी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 73 सीटें मिली थी. एक प्रत्याशी की मृत्यु हो जाने के कारण एक सीट पर चुनाव स्थगित हुआ था. वहीं कांग्रेस ने अपने सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल के समर्थन की मदद से बहुमत के आंकड़े को छू लिया था. छह सीटें जीतने वाली बसपा भी राज्य में कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रही है.

नेपाल : आपके वेतन से इतना हिस्सा माता पिता का होगा, सरकार ने बनाया यह नियम

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर जानकारी दी है कि, कुछ नेताओं की पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण कांग्रेस को 10-15 सीटें का नुकसान झेलना पड़ा है. नवंबर में कांग्रेस ने पार्टी के प्रत्याशियों के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने वाले नौ पूर्व विधायकों समेत  28 बागियों को पार्टी से बाहर कर दिया था. निष्कासित नेताओं में पूर्व मंत्री महादेव सिंह खंडेला और बाबू लाल नागर जैसे नाम भी शामिल थे.

खबरें और भी:-

 

सही मायने में मराठाओं ने देश पर किया है शासन, 2050 तक कई पीएम देगा महाराष्ट्र- फड़नवीस

पहली बार विधायक बनी दिव्या ने एसडीएम को लताड़ा, बीच सड़क पर सुनाई खरी-खरी

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ ये काम भी करते हैं मनीष सिसोदिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -