IPL 8 : फिर छाया फिक्सिंग का साया, खिलाडी को मिला ऑफर

Apr 10 2015 07:36 PM
IPL 8 : फिर छाया फिक्सिंग का साया, खिलाडी को मिला ऑफर
style="text-align: justify;">IPL के आठवें सीजन के अभी दो ही मैच हुए और अभी से इस पर फिक्सिंग का साया मंडराने लगा है. हाल ही में खबर आई है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के एक खिलाड़ी ने दावा किया है कि उसे फिक्सिंग का ऑफर मिला था, जिसके लिए उसने मना कर दिया. खिलाड़ी के अनुसार उसे यह ऑफर एक खिलाड़ी ने ही दिया था, हालाँकि वह खिलाड़ी IPL में नहीं खेलता है.

मुंबई के रहने वाले इस खिलाड़ी ने इस बात की जानकारी बोर्ड की एंटी-करप्शन टीम को दी. खिलाड़ी का कहना है कि एक खिलाड़ी ने पिछले महीने उसे फिक्सिंग के बदले रुपयों का प्रस्ताव दिया था. खिलाड़ी ने बताया कि शरुआत ने उसे यह सब मजाक सा लगा, लेकिन बाद में उसे जब मामले कि गंभीरता का पता चला तो उसने यह बात टीम मैनेजमेंट को बताई. इस मामले में एसीएसयू प्रमुख रवि सवानी ने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है. गौरतलब है कि 2013 में फिक्सिंग के आरोप में राजस्‍थान रॉयल्‍स की काफी बदनामी हुई थी.

फिक्सिंग के मामले में एस श्रीसंत सहित टीम के तीन खिलाड़ी गिरफ्तार किए गए थे. इस बार BCCI, IPL खेलने वाले खिलाड़‍ियों पर कड़ी नजर रख रहा है. बीसीसीआई को इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं 2013 में हुए IPL की तरह इस बार भी IPL फिक्सिंग की वजह से बदनाम न हो जाए. ऐसे में फिक्सिंग से बचने के लिए BCCI ने कई कड़े कदम उठाए है. BCCI ने हर टीम के साथ एक TIO यानी टीम इंटीग्रेटी ऑफिसर को रखा है, जिसका काम खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी पर नजर रखना है.