चहल की फिरकी, बटलर का तूफ़ान..., अंतिम ओवर में KKR के 2 विकेट झटककर ऐसे जीता राजस्थान
चहल की फिरकी, बटलर का तूफ़ान..., अंतिम ओवर में KKR के 2 विकेट झटककर ऐसे जीता राजस्थान
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में 18 अप्रैल को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. राजस्थान रॉयल्स (RR) ने कांटे के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 7 रनों से हरा दिया और आखिरी ओवर में जाकर जीत हासिल की. IPL में पदार्पण कर रहे ओबेड मैकॉय ने अंतिम ओवर में दो विकेट झटके और अपनी टीम को विजयी बना दिया. RR ने इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए और जोस बटलर के शतक की सहायता से 217 का स्कोर बनाया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR 210 रन ही बना पाई और अंतिम ओवर में जाकर मैच हार गई. एक समय पर लग रहा था कि कोलकाता इस मैच को जीत जाएगी, किन्तु अंतिम ओवर में सबकुछ बदल गया. राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर ने इस मैच में भी शतक लगाया है. बटलर ने 61 बॉल में 103 रनों की पारी खेली. जोस बटलर का इस सीजन में यह दूसरा शतक है और वह ऑरेन्ज कैप होल्डर भी बने हुए हैं. बता दें कि IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स के बैट्समैन जोस बटलर का बल्ला जमकर आग उगल रहा है. जोस बटलर ने 18 अप्रैल को KKR के खिलाफ शानदार शतक ठोंका. यह इस IPL में उनका दूसरा शतक है. RR के लिए एक बार फिर जोस बटलर सबसे बड़े हीरो बनकर उभरे.

जोस बटलर ने तूफानी पारी खेलते हुए इस सीजन में अपना दूसरा शतक लगाया. पहले देवदत्त पडिक्कल के साथ मिलकर जोस बटलर ने 97 रन जोड़े और बाद में भी रनों की रफ्तार जारी रखी. जोस बटलर ने कुल 103 रनों की तूफानी पारी खेली. उनके अलावा कप्तान संजू सैमसन भी शानदार फॉर्म में नज़र आए, संजू ने केवल 19 बॉल में 38 रनों की पारी खेली. इनके साथ ही रियान पराग और करुण नायर इस बार फिर नाकाम साबित हुए. मगर अंत में शिमरोन हेटमायर ने 13 बॉल में 26 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम को 217 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया.  

भारत के डी गुकेश नें जीता चैस के इस टूर्नामेंट में हासिल की जीत

वेदांत माधवन ने डेनिश ओपन में अपने नाम किया गोल्ड मेडल

पूरे दो वर्ष के बाद आई-लीग मैचों के स्टेडियम में होगी दर्शकों की एंट्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -